Archived

गोरखपुर रैली LIVE: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किए 7 ऐलान, जानिए क्या

Vikas Kumar
25 March 2017 1:50 PM GMT
गोरखपुर रैली LIVE: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किए 7 ऐलान, जानिए क्या
x
गोरखपुर : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे की सत्ता संभालने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुचें। शहर में उनके पहुंचते ही समर्थकों ने 'योगी-योगी' के नारे लगाए और उन पर फूलों की बारिश की गई। योगी ने एयरपोर्ट से एमपी कॉलेज तक रोड शो किया जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।

अपने काफिले के साथ रोड शो करते हुए वह एमपी कॉलेज पहुंचे, जहां आयोजित अभिनंदन समारोह के विशाल मंच पर उनका स्वागत किया गया। मंच पर पहुंचते ही समर्थकों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए।

मुख्यमंत्री योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'ये अभिनंदन मेरा नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता का अभिनंदन है जिसने भारतीय जनता पार्टी और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता इस देश के पीएम मोदी के आह्वान पर और बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह की रणनीति के अंतरगत बीजेपी को यूपी में प्रचंड बहुमत दिया है, इसके लिए मैं यूपी की 22 करोड़ जनता का अभिनंनदन करता हूं।'

उन्‍होंने कहा कि हम सबके सामने पीएम मोदी ने बहुत बड़ी जिम्‍मेदारी दी है और यह जिम्मेदारी केवल एक पद नहीं है, यह हमारा कर्तव्य है। प्रधानमंत्री के सपनों के अनुरूप एवं अन्‍य बीजेपी शासित राज्‍यों की तरह ही यूपी की जनता तक सरकार की हर योजना का लाभ पहुंचे।

उन्‍होंने कहा उत्तर प्रदेश की सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के रास्ते पर चलेगी। विकास सबका होगा लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा। यहां के लोग पलायन करते थे, माताएं बहनें असुरक्षित थीं। लोगों के पास रोजगार नहीं था। हम सबकी जिम्मेदारी है कि जोश में होश खोने की स्थिति न आए और देश की शंति भंग करने के लिए अराजक तत्वों को मौका न मिले।

उन्होंने कहा गुंडाराज ख़त्म होगा, अराजकता ख़त्म होगी, हम विकास के रास्ते पर यूपी को लेकर जायेंगे। आपसे मेरा यही अनुरोध है कि आप भ्रष्टाचार को खत्म करने में, सुरक्षा देने में हमारा सहयोग करेंगे। ये भाजपा की बड़ी विजय है लेकिन किसी को कानून अपने हाथ में नहीं लेना है।

सीएम योगी ने जनसभा में एक बड़ा ऐलान किया, उन्होंने कहा, 'जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं, उनको 1 लाख रुपये का अनुदान मिलेगा। और कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए भवन का निर्माण होगा। लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में मानसरोवर हाउस बनेगा। बता दें की सीएम योगी दो दिन तक गोरखपुर में ही रहेंगे।

अगले पेज पर देखिए LIVE जब सीएम योगी के मंच पर पहुंचते ही समर्थकों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे...
Next Story