Archived

गोरखपुर कांड के तीसरे आरोपी डॉ कफील गिरफ्तार

गोरखपुर कांड के तीसरे आरोपी डॉ कफील गिरफ्तार
x

गोरखपुर: बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत आक्सीजन की कमी से होने पर बड़ा हंगामा मचा था. जिसका जिम्मेदार तीन लोंगों को माना गया जिसमें दो लोग पहले ही गिरफ्तार हो चुके तीसरे आरोपी को यूपी पुलिस एसटीएफ ने गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है.


एसटीएफ ने गोरखपुर हादसे में बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल रहे राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा को गिरफ्तार कर लिया. अब तक इन दो लोंगों को गिरफ्तार किया गया था. जिन्हें बाद में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.


बीआरडी मेडिकल कलेज में अगस्त के दूसरे हफ्ते में छह दिनों में 63 लोगों की मौत हो गई थी. 10 और 11 अगस्त को 30 बच्चों की मौत ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दिए जाने से हो गई थी. इस हृदयविदारक घटना के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक के के गुप्ता ने 23 अगस्त को सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. प्राथमिकी में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली फर्म पुष्पा सेल्स के संचालकों के अलावा कई कर्मचारियों व डाक्टरों को भी नामजद किया गया है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की मौत के मामले में मुख्य सचिव राजीव कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा था. उन्होंने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी थी. इसके बाद चिकित्सा शिक्षा की अपर मुख्य सचिव अनीता भटनागर जैन को पद से हटा दिया गया था.


अब आज डॉ कफील को गोरखपुर से किया गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उन्हें कई दिनों से तलाश रही थी. बच्चों की मौत मे FIR में डॉ कफील नामजद किया गया है.

Next Story