Archived

यूपी में ट्रेन से कटकर किसान ने की आत्महत्या, कर्ज से था दुखी

Special Coverage News
19 July 2017 2:19 AM GMT
यूपी में ट्रेन से कटकर किसान ने की आत्महत्या, कर्ज से था दुखी
x
Farmer suicides by train in UP

यूपी के हमीरपुर जिले में कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली ,इस किसान पर बैंक ,साहूकारों और रिस्तेदारो का लगभग 1.50 लाख रुपये कर्ज़ था और दो जवान बेटियों के हाथ पीले करने की चिन्ता उसे सता रही थी. किसान की मौत से उसके परिवार में हड़कंप मचा हुआ है.


मामला हमीरपुर जिले के चंद्पुरवा गांव का है जहां रहने वाला किसान लल्लू कोरी दो बीघे का कास्तकार था. लल्लू की तीन बेटियों थी जिसमे से एक बेटी का वो विवाह कर चूका था इसी के चलते उसमे 1.50 लाख रुपये का क़र्ज़ किसान क्रेडिट कार्ड और गांव वालो से ले रखा था जिसकी अदायगी को लेकर वो परेशान रहने लगा ऊपर से दो बेटियों कि शादी कि चिन्ता भी उसे खाए जा रही थी .


किसान अपना परिवार चलाने के लिए गांव के लोगो के जानवरों को चराने का काम करता था. और आज जब कुछ गांव के लोगो ने उससे अपने पैसो का तगादा किया तो उसने ट्रेन के आंगे कूद कर आत्महत्या कर ली . फिलहाल मौके में पहुची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है. किसान की मौत से उसके घर में मातम छाया हुआ है.


आपको बता दें कि चुनाव के समय सभी लोग किसान की खुशहाली की बात करके वोट लेकर उन्हें धोखा मिलता है. किसानों की समस्या का निराकरण नहीं होता है. एक सरकार दुसरे सरकार के कार्यकाल की बातें करती है. अब डिजिटिल इंडिया में किसान की हालत और कितनी पतली हो जायेगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

Next Story