Archived

कोटेदार की दवंगई, दिव्यांग को राशन न देकर उसके साथ की मारपीट

Special Coverage News
30 Jun 2017 1:59 PM GMT
कोटेदार की दवंगई, दिव्यांग को राशन न देकर उसके साथ की मारपीट
x
दिव्यांग को राशन देने से मना करने तथा उसके साथ मारपीट करने के आरोपी कोटेदार के हौसले बुलंद हैं।
हरदोई : दिव्यांग को राशन देने से मना करने तथा उसके साथ मारपीट करने के आरोपी कोटेदार के हौसले बुलंद हैं। जाँच में दोषी पाये जाने के बाद भी निलंबन की कार्यवाई न होने से दिव्यांग परेशान है। हरपालपुर ब्लॉक के रानीखेड़ा बांसी ग्रामपंचायत के कोटेदार प्रभाकर सिंह एक दबंग कोटेदार है। एक मार्ग दुर्घटना में घायल उदय प्रताप सिंह को अपना एक पैर गंवाना पड़ा था।


उदय प्रताप सहित गांव के लगभग एक दर्जन लोगो का आरोप है कि कोटेदार इन लोगों को राशन न देकर गाली गलौज कर भगा देता है। तथा दिव्यांग को राशन न देकर उसके साथ मारपीट भी की। कोटेदार का पुत्र कोटे की दुकान चला रहा है। जो कार्ड धारको को गाली गलौज कर भगा देता है।

बिक्री रजिस्टर पर लोगों के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर राशन की कालाबाजारी कर देता है। बिक्री रजिस्टर पर राइटिंग का परिक्षण करा लिया जाय तो लिखा पढ़ी से भी उसकी पुष्टी होती है। बैसे तो कोटेदार एक दो माह राशन बाँटने के बाद तीसरे माह राशन की कालाबाजारी कर देता है। यहाँ कोटेदार के पुत्र की दबंगई के चलते गरीबो के निबाले पर संकट के बादल है।

कार्ड धारको की शिकायत के बाद करायी गयी जाँच में कोटेदार दोषी पाया गया। एस डी एम ने बताया कि जाँच में दोषी पाये जाने पर कोटेदार प्रभाकर सिंह का निलंबन पत्र जारी करने का आदेश कर दिया गया है।
रिपोर्ट : ओम त्रिवेदी
Next Story