Archived

मन्दिर के सामने खुले शराब के ठेके पर बजरंग दल ने जड़ा ताला

मन्दिर के सामने खुले शराब के ठेके पर बजरंग दल ने जड़ा ताला
x

हरदोई: 2017-18 के वित्तीय वर्ष में आवंटित किए गए शराब व वियर के ठकों के धार्मिक स्थलों व शैक्षणिक संस्थाओं के निकट स्थित होने के चलते नगर के नागरिकों के मन में रोष व्याप्त है और इसे लेकर जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं. लेकिन जिला प्रशासन के कानों पर जूं तक नही रेंग रही है.


बताते चलें कि नगर की नघेटा रोड पर शहर के प्रसिद्ध कॉलेज के पास एक शराब के ठेके व कन्हई पुरवा मोहल्ले में आवंटित किए गए. ठेके के विरोध में मोहल्ले वासियों ने विरोध दर्ज कराया था. जिसे लेकर बजरंग दल जिला संयोजक ने SDM सदर को मौके पर बुलाकर ज्ञापन सौंपकर तत्काल शैक्षिक संस्थानों व धार्मिक स्थलों के पास आवंटित किए गए ठेकों को अन्य किसी स्थान पर स्थानांतरित करने के बात कही थी. जिस पर कार्यवाही ना होने के बाद बजरंग दल जिला संयोजक ने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी का घेराव कर उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा था.


बजरंग दल के द्धारा किये गए भारी विरोध के बाद जिलाधिकारी ने आवंटित किए गए ठेकों की जांच के आदेश दिए थे, लेकिन जांच पूरी होने से पूर्व ही धार्मिक स्थल के पास एक और शराब के ठेके के आवंटन का मामला संज्ञान में आ गया और धार्मिक स्थल के पास शराब के ठेकों को आवंटित किए जाने को लेकर मोहल्लेवासियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.


बताते चलें के नगर के कैनाल रोड पर मीरा टॉकीज के पास स्थित शनि मंदिर के ठीक सामने अंग्रेजी शराब का ठेका आवंटित किया गया. जिसे लेकर मोहल्लेवासियों के द्वारा विरोध किए जाने की खबर जब बजरंग दल के जिला संयोजक अक्षय द्विवेदी के पास पहुंचीे तो उन्होंने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों से बात की और तत्काल ठेके को किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने के बाद कही.


मौके पर मौजूद आला अधिकारियों ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ. यहां पर यह जानना भी जरूरी हो जाता है कि एक ओर जिला प्रशासन उक्त सूचनाओं पर कार्रवाई की बात कहता है, तो वही दूसरी ओर लगातार धार्मिक स्थलों व शैक्षिक संस्थानों के निकट इस प्रकार से शराब के ठेकों का खुलना बदस्तूर जारी है.

ओम त्रिवेदी की रिपोर्ट

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story