Archived

ऐतिहासिक धरोहर घंटाघर में शराब पीना कोई अपराध नहीं: शहर कोतवाल

ऐतिहासिक धरोहर घंटाघर में शराब पीना कोई अपराध नहीं: शहर कोतवाल
x
Drinking in the historical heritage belfry is no crime: city Kotwal
हरदोई के घंटाघर में शराब पीना कोई इतना बड़ा अपराध नहीं है ये बात हम नहीं बल्कि शहर के कोतवाल बोल रहे हैं। घंटाघर में कल शाम शराब पार्टी करते पकड़े गए आधा दर्जन नामचीन लोगों को पुलिस ने छोंड़ दिया।


हालाँकि पुलिस को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि हरदोई की ऐतिहासिक धरोहर घंटाघर में हर शाम शराब पी जाती है। जिसके चलते पुलिस ने छापेमारी की थी। इस घंटाघर को हरदोई क्लब के नाम से भी जाना जाता है जिसकी अध्यक्ष डीएम हैं। इस लिहाज से यहाँ पर आम आदमी पहुँच पाना बहुत मुश्किल है। बावजूद इसके घंटाघर को शराबियों के अड्डे के रूप में प्रयोग किया जा रहा था जो बेहद गंभीर प्रश्न था।


कोतवाली शहर पुलिस ने यहाँ रविवार की रात छापेमारी की, और लगभग आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। किन्तु पुलिस कार्यवाही के चंद मिनट ही गुजरे थे कि पुलिस का पावर शून्य हो गया। क्योंकि शराबी कोई और नहीं अपने ही शहर के नामी गिरामी लोग थे, पुलिस ने शराबियों को बिना कोतवाली ले जाये ही रास्ते से बाइज्जत बरी कर दिया। जाहिर है नामी गिरामी लोगों की प्रतिष्ठा बनी रहे और उनके कृत्य के साथ उनका नाम सार्वजानिक न हो इस लिहाज से पुलिस को मोटी रकम दी गयी होगी।


इस सम्बन्ध में कोतवाली इन्स्पेक्टर भगवान सिंह का कहना है कि शराब पीना कोई इतना बड़ा अपराध नहीं है, उन्होंने पकड़े गए लोगों के नाम छुपाते हुए बताया कि क्लब के पदाधिकारी ही थे उन्हें हिदायत देकर छोंड़ दिया गया है। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने इस पूरे प्रकरण से अनभिज्ञता जताई तो डीएम ने फोन नहीं उठाया। आईजी ज़ोन लखनऊ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हरदोई पुलिस को कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

रिपोर्ट- ओम त्रिवेदी
Next Story