Archived

एआरटीओ व पुलिस को नही है भाजपा सरकार का खौफ, दोनों की जुगलबंदी से राजस्व को लग रहा लाखो का चूना

एआरटीओ व पुलिस को नही है भाजपा सरकार का खौफ, दोनों की जुगलबंदी से राजस्व को लग रहा लाखो का चूना
x
हरदोई: हरपालपुर थाना क्षेत्र में योगी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी डग्गामार वाहनों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। सांडी हरपालपुर से दिल्ली तक जाने वाली डबल डेकर निजी बसों का अवैध रूप से नियमित संचालन हो रहा है।

पुलिस और परिवहन विभाग की मिलीभगत से निजी बस संचालक प्रतिदिन आधा दर्जन डबल-डेकर बसें सांडी हरपालपुर से दिल्ली तक अप-डाउन कर रही हैं जिससे परिवहन विभाग को लाखों के राजस्व की क्षति हो रही है वही निजी बस संचालक मालामाल हो रहे हैं बताया जा रहा है सांडी हरपालपुर के अलावा रास्ते में पड़ने वाले थानों मैं भी बस संचालकों को सुविधा शुल्क देना पड़ता है जबकि स्थानीय पुलिस ने करीब 3 वसो पर दस दस हजार के जुर्माने की खाना पूर्ति भी कर चुकी है।


साठगांठ का आलम यह है बे खौफ होकर निजी बसों का संचालन करवाया जा रहा है पुलिस की माने तो बसों में सवार महिला और बच्चों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए सवारी भरी हुई बसों पर कार्यवाही नहीं की जा रही है हरपालपुर थाना प्रभारी गोपाल नारायण सिंह ने बसों के संचालन की पुष्टि करते हुए कहा डबलडेकर बसें मल्लावां बिलग्राम सांडी से चलकर हरपालपुर से निकल जाती हैं बसों में महिलाएं बच्चे आदि सवारियां होने की वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है।


इसके अलावा हरपालपुर सांडी हरदोई और हरपालपुर से फर्रुखाबाद तक अवैध रूप से बगैर परमिट की कई बसों का संचालन हो रहा है। लेकिन पुलिस को यह सब दिखाई नहीं पड़ रहा है। शासन के तमाम बंदिशों के बावजूद भी स्थानीय पुलिस नियम-कायदों को बलाय ताक पर रखकर बस संचालकों को खुली छूट दी जा रही है।

रिपोर्ट- ओम त्रिवेदी
Next Story