Archived

तहसील दिवस में SDM की आंखों में धूल झौक रहे लेखपाल को जमकर पड़ी फटकार,हुआ निलंबन का आदेश

तहसील दिवस में SDM की आंखों में धूल झौक रहे लेखपाल को जमकर पड़ी फटकार,हुआ निलंबन का आदेश
x
बिना मौके पर पेश कर दी आख्या पर भड़कीं एसडीएम
हरदोई: सवायजपुर उपजिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी की अध्यक्षता में मंगलबार को आयोजित तहसील दिवस में कुल सौ शिकायतें दर्ज की गयी।जिसमे पुलिस की 09,विकास की 02,स्वास्थ्य की 01,अन्य की 14,राजस्व की 74 शिकायते शामिल है।राजस्व से सम्बंधित 13 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। तथा शेष सभी लंबित शिकायतों को सम्बंधित विभागीय अधिकारियो को अबिलम्ब निस्तारित करने के निर्देश दिए।

तहसील दिवस के मौके पर तहसीलदार राजेश प्रसाद चौरसिया,सहायक अधिकारी चकबंदी,जे ई विद्युत्,शिक्षा विभाग सहित विकास व् पुलिस विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।एसडीएम ने बताया कि तहसील दिवस में अनुपस्थित अधिकारियो को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण माँगा जायेगा।उन्होंने कहा कि इन अधिकारियो की जनता के प्रति शासन की मंशानुरूप जबाबदेही में लापरवाही सामने आ रही है।


सवायजपुर: तहसील दिवस में अरवल थाने के कबीराखेड़ा मजरा छोंछपुर निवासी शरद चंद्र पुत्र सुख्खी ने खाता संख्या 1109 के गाटा संख्या 2166/0.0813 से मिटटी उठाने की एसडीएम से अनुमति मांगी।जिस पर एसडीएम वंदना त्रिवेदी ने लेखपाल राजेश प्रकाश से मौके पर जाकर अपनी रिपोर्ट आख्या देने का आदेश किया।


लेकिन लेखपाल ने मौके पर न जाकर तहसील में ही तुरंत बैठे बैठे रिपोर्ट आख्या लगाकर सौप दी। रिपोर्ट आख्या मिलने पर एसडीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने लेखपाल को कड़ी फटकार लगाते हुए तहसीलदार से लेखपाल का निलंबन करने को कहा।

ओम त्रिवेदी व्यूरो हरदोई

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story