Archived

अवैध संबंधो का हाई वोल्टेज ड्रामा, महिला की मौत, प्रेमी पिटाई से घायल!

Arun Mishra
30 Aug 2017 12:37 PM GMT
अवैध संबंधो का हाई वोल्टेज ड्रामा, महिला की मौत, प्रेमी पिटाई से घायल!
x
यूपी में अवैध संबंधो के हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच एक विवाहिता महिला की जान चली गई, जबकि महिला के कथित प्रेमी की घर और पास पड़ोस के लोगों ने जमकर पिटाई कर ...
कौशाम्बी : यूपी में अवैध संबंधो के हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच एक विवाहिता महिला की जान चली गई, जबकि महिला के कथित प्रेमी की घर और पास पड़ोस के लोगों ने जमकर पिटाई कर अधमरा कर दिया। जिसको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने पर पहुची पुलिस ने मृतक महिला के पति को ही पीट-पीट कर उसका सर फोड़ दिया। जिसके बाद लोगों ने सड़क और अस्पताल में बाहर जमकर हंगामा किया। यह पूरी घटना कौशाम्बी जिले के सैनी थाना इलाके के सिराथू कसबे की बताई जा रही है। डिप्टी सीएम केसव मौर्या के घर से चंद कदमों की दूरी पर हुए इस हाई वोल्टेज मौत के ड्रामे में अब कौशाम्बी पुलिस के अधिकारी जाँच के बाद कड़ी कार्यवाही की बात कह रहे है।
क्या था मामला?
सिराथू कसबे के वार्ड नंबर 2 की सुबह भी आम दिनों की ही तरह हुई, लेकिन अचानक संजय के घर से चीखने और चिल्लाने की आवाज़ ने आस-पास के लोगों का ध्यान उस तरफ खीचा। मुहल्ले के लोग घर के पास जमा हुए तो संजय सोनकर अपनी पत्नी रानी देवी और एक अन्य युवक सत्यम को पीट रहा था। लोगों ने इसका कारण पूछा तो संजय ने अपनी पत्नी रानी का पडोसी जिले फतेहपुर में रहने वाले युवक सत्यम से अवैध संबंध होने की बात बता कर सबको चौका दिया। इसके बात आस-पास कम लोगों और संजय ने मिलकर सत्यम को रस्सी से बांध पीट पीट कर बेसुध कर दिया।
बेसुध सत्यम को देख किसी ने सैनी पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची सिराथू चौकी पुलिस ने पिटाई से बेसुध हुए सत्यम को अपने कब्जे में लिया। सत्यम की हालत देख मौके पर पहुचे पुलिस वालो ने संजय सोनकर गिरफ्तार कर मौके पर ही लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। पहले अपने प्रेमी सत्यम और फिर पुलिस के हाँथ पति संजय को पिटता देख रानी बेहद घबरा गई और उसने घर से भाग कर ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी।
संजय की पुलिस कस्टडी में पिटाई और रानी की मौत से स्थानीय लोगों ने सिराथू पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए सड़क और अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। तकरीबन 2 घंटे चले हंगामे के बीच स्थानीय लोगों ने पुलिस से कभी संजय को छुड़ाने की कोशिस की कभी पुलिस कस्टडी में इलाज करा रहे सत्यम को पीटने की कोशिस करते रहे। इस दौरान पुलिस से स्थानीय लोगों की कई बार हाथापाई भी हुयी।
लोगों का गुस्सा और आक्रोश देख सिराथू सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र में भारी पुलिस बाल तैनात कर दिया गया है। पिटाई से घायल सत्यम की हालत बिगड़ती देख सीएचसी सिराथू के डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहाँ सत्यम की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के घर से महज चंद कदमो की दूरी पर हुए इस हाई वोल्टेज अवैध संबंधो में मौत के ड्रामे में सिराथू पुलिस की लापरवाही भरी कार्यवाही से लोगो में भारी आक्रोश है। इस पूरे मामले पर सिराथू सर्किल पुलिस अधिकारी अंशुमान तिवारी का कहना है कि पूरे घटना क्रम की जाँच के आदेश सैनी के थानेदार को दिया गया है। यदि किसी भी स्तर पर सिराथू चौकी पुलिस पर आरोप लग रहे है तो इसकी भी जाँच कराइ जाएगी।
रिपोर्ट : नितिन अग्रहरि
Next Story