Archived

अगर इन जगह सेल्फी ली तो जाना पड़ेगा जेल, मुरादाबाद पुलिस की पहल

Arun Mishra
21 Jun 2017 9:35 AM GMT
अगर इन जगह सेल्फी ली तो जाना पड़ेगा जेल, मुरादाबाद पुलिस की पहल
x
अगर आप सेल्फी के प्रेमी हैं या आप सेल्फी के दीवाने हैं तो अब थोड़ा होशियार और सतर्क हो जाइए क्योंकि मुरादाबाद पुलिस ने एक कड़ा कदम उठाते हुए ऐसे लोगों से दण्ड वसूलने की योजना बनाई है..
मुरादाबाद : अगर आप सेल्फी के प्रेमी हैं या आप सेल्फी के दीवाने हैं तो अब थोड़ा होशियार और सतर्क हो जाइए क्योंकि मुरादाबाद पुलिस ने एक कड़ा कदम उठाते हुए ऐसे लोगों से दण्ड वसूलने की योजना बनाई है जो अपनी और दूसरों की जान खतरे में डालकर सेल्फी लेते हैं। साथ ही मुख्य जगहों जैसे हाईवे, रेलवे स्टेशन, पटरी, बस अड्डे, या अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर सेल्फी लेते हुए पकड़े जाएंगे तो न सिर्फ इनसे आर्थिक दंड वसूला जाएगा बल्कि हो सकता है कि सेल्फ़ी प्रेमियों को हवालात की हवा भी खानी पड़े।

यूं तो आजकल सेल्फी का जबरदस्त क्रेज़ है लोग तरह तरह से सेल्फी खींचते दिखाई देते हैं। कई मामले ऐसे हुए की जिसमें लोगों को अपनी जान सेल्फी लेते समय गंवानी पड़ी।इसी को ध्यान में रखते हुए मुरादाबाद पुलिस ने एक निर्देश जारी किया है। जिसमें कहा गया कि अगर कोई भी व्यक्ति रेलवे स्टेशन, बस अड्डे ,हाईवे, या भीड़भाड़ वाली जगह पर सेल्फी लेते पकड़ा गया तो उससे दंड वसूल जाएगा साथ ही कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

उसके बाबजूद भी रेलवे स्टेशन के बाहर , स्टेशन के प्लेट फार्म पर ओर ट्रेनो के गेट पर खड़े होकर लोग खूब सेल्फी लेते नज़र आये। पुलिस का मानना ही कई लोग सेल्फ़ी के जुनून में खुद को और दूसरों को खतरे में डाल देते हैं इसको देखते हुए पुलिस ने यह निर्णय लिया है। पुलिस यह मान रही है कि इससे लोग सेल्फी लेते समय सावधानी बरतेंगे । उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद पुलिस ने यह अनूठा कदम उठाया है ये कितना कारगर होगा यह तो आने वाला वक्त ही तय करेगा।

एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मुरादाबाद में पुलिस की तरफ से यह पहल की गयी है। जिससे सेल्फी लेते समय होने वाले हादसों में कमी आएगी। धारा 336 में भी यह है कि आपके उतावले पन की वजह से दूसरों की जान को खतरा हो सकता ऐसे में सजा का प्रवधान है।
रिपोर्ट : सागर रस्तोगी
Next Story