Archived

गाजियाबाद में सरेआम उड़ाई जा रही है योगी सरकार की धज्जियां, खुलेआम हो रही है अवैध बसूली?

Arun Mishra
19 April 2017 8:54 AM GMT
x
गाजियाबाद : यूपी में सरकार बदली है, हालात नहीं बदले हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं यूपी के गाज़ियाबाद जिले की जहां अवैध वसूली बदस्तूर जारी है। जहां एक ओर सूबे की सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार की बात कर रही है, जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बड़े फैसले भी ले रहे हैं। लेकिन यूपी के गाज़ियाबाद में ये सब बेमानी है। यहां ये सब बी-दस्तूर जारी है।

दरअसल, गाजियाबाद में कौशाम्बी मेट्रो स्टेशन से टैम्पो वालों को अगर सवारी बिठानी है तो वहां मौजूद कुछ असामाजिक तत्वों को पैसे देने पड़ते है। ये लोग जबरन टेम्पो वालों से हर एक चक्कर पर पैसे लेते है। ये लोग नगर निगम के नाम पर उगाही करते है।

वहीं, इस सब पर जब टैम्पो वालों से पूछा गया तो टेम्पो ड्राइवरों ने बताया कि हमसे जबरन पैसे वसूले जाते हैं, अगर पैसे न दें तो सवारी को बिठाने नहीं देते है और ये पैसे हमें बिना पर्ची के देने पड़ते हैं। पैसे लेने वाले लोग ना तो कोई निगम की पर्ची दे रहे हैं और पैसे ना दें तो हमे यहां रुकने नहीं देते है। जबकि अभी नगर निगम का कोई ठेका ही नहीं है। हम तो यहां रोड से सवारी उठाते है। फिर भी हमें हर चक्कर पर पैसे देने पड़ते है।

कुछ ड्राइवरों ने बताया कि एक दो दिन पहले यहां के एसएचओ ने छापा मारा था तो एक दिन उगाही नहीं हुई लेकिन उसके बाद ये उगाही का खेल फिर शुरू हो गया। अब सवाल ये उठता है कि आखिर अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। वहीं, टेम्पो वालों ने बताया कि हमारे से हर चक्कर 20 से 30 रूपये लिए जाते हैं। जिसकी कोई भी नगर निगम कि रसीद नहीं देते हैं। और प्रशासन हाथ पे हाथ रख कर बैठा है। ऐसे असामाजिक तत्वों पे कार्यवाही क्यों नहीं हो रही है। इस सब के लिए किसको जिम्मेदार माना जाए जबकि पुलिस चौकी 100 मीटर की दुरी पर है।
रिपोर्ट : रामअवध 'भगत'
Next Story