Archived

वो चीखती चिल्लाती रही और वो कुल्हाड़ी से काटता रहा फिर ...

वो चीखती चिल्लाती रही और वो कुल्हाड़ी से काटता रहा फिर ...
x

हमीरपुर जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक गांव में एक महिला को बीच सड़क पर लेजाकर कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया गया। हैरानी की बात तो ये ही कि यहा हत्या की इतनी बड़ी वारदात लोगों की आंखों के सामने घटी और कोई जुबान से चूं तक न कर सका। हत्यारा वारदात को अंजाम देकर बड़े ही आराम से वहां से चला भी गया। तब कहीं जाकर पुलिस को सूचित किया गया।


जानकारी के मुताबिक हमीरपुर कालपी थानाक्षेत्र गांव हिरापुर निवासी मुन्ना उर्फ रामप्रकाश निषाद (50) ने अपने बेटे घनश्याम की शादी हिरापुर की रहने वाली मृतक मुन्नी बाई पत्नी महेंद्र निषाद (40) की बेटी संजना से कराई थी। शादी के कुछ समय बाद मुन्नी का पति महेंद्र निषाद और दामाद घनश्याम सूरत में एक धागा फैक्ट्री में काम करने चले गए। वे पहले से वहां साथ में काम करते थे।


इधर, कुछ समय बाद रामप्रकाश का किसी बात को लेकर मुन्नी से विवाद छिड़ गया। रामप्रकाश रोजाना मुन्नी के घर जाकर गाली गलौज करने लगा। बाद में पता चला मामला दहेज के पैसों के लेनदेन का है। रामप्रकाश रोजाना आता और मुन्नी को धमकी देकर जल्द से जल्द दस हजार रुपए का इंतजान करने की बात कहता। मुन्नी ने इसका विरोध किया। इस पर दोनों परिवारों में ठन गई। बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार भी दोनों परिवारों की महिलाओं के बीच झगड़ा हुआ था जिसके अगली रोज सुबह रामप्रकाश कुल्हाड़ी लेकर मुन्नी के घर पहुंचा।

मुन्नी घर के भीतर चूल्हे पर खाना पका रही थी। तभी हाथ में कुल्हाड़ी लिए रामप्रकाश घर के भीतर दाखिल हुआ और मुन्नी को घसीटते हुए सड़क पर ले आया। चींख पुकार सुन वहां भीड़ जमा हो गई। इसके बाद रामप्रकाश ने वहां मौजूद लोगों की आखों के सामने ही मुन्नी पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ कई वार किए। वह लहू लुहान सड़क पर पड़ी छटपटाने लगी लेकिन रामप्रकाश लगातार मुन्नी पर वार करता चला गया। किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उसे रोक सके। थोड़ी ही देर में मुन्नी ने मौक पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद रामप्रकाश वहा से चला गया। तब जाकर मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने मौक पर पहुंचकर जांच के बाद महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आरोपी को पकड़ने के लिए कंट्रौल रूप पर सूचना दे दी। इसके बाद आरोपी यमुना नदी किनारे मनकी गांव के पास पकड़ा गया। उसे किसी बात का भय ही नहीं था। मृतक महिला मुन्नी की चार बेटियां थी जिनमें से सबसे बड़ी बेटी का ब्याह रामप्रकाश के बेटे से हुआ था। बेटी का कहना है कि रामप्रकाश पर पहले से ही दो हत्या के मुकदमे दर्ज थे। वहीं मोहल्ले के लोगों से भी पता चला है कि रामप्रकाश का क्रिमिनल रिकॉर्ड को देखते हुए लोग उससे भयभीत रहते थे और इन्ही कारणों से उसके किसी भी मामले में हस्तक्षेप नहीं करते थे।

Next Story