Archived

योगी राज में ज़मीन हुई कब्ज़ा मुक्त, सत्य की हुई जीत, मिला न्याय

योगी राज में ज़मीन हुई कब्ज़ा मुक्त, सत्य की हुई जीत, मिला न्याय
x
योगीराज का कासगंज में आगाज
कासगंज: जिले की पटियाली कोतवाली अंतर्गत पुलिस चौकी दरियावगंज में प्रशासन ने भूमाफियाओं के कब्जे से एक किसान की लगभग 2 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया। दबंग इस भूमि पर 4 वर्ष से कब्जा किये हुए थे। प्रशासन की इस कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कम्प मच गया है


प्राप्त जानकारी के अनुसार मौजा गढ़ी-खड़ेई में किसान राजीव पुत्र राजेंद्र सिंह की वर्ष 2013 में एक दबंग जुगेंद्र सिंह पुत्र दफेदार निवासी नगला बख्शी ने 2 बीघा भूमि एवं 12 आम के पेड़ों पर गुंडई दबंगई से जबरन कब्जा कर लिया था, जिसकी शिकायत राजीव पुत्र राजेंद्र सिंह ने जिलाधिकारी एवं उपजिलाधिकारी से समय समय पर करते रहे। अभी दो दिन पूर्व ही कानूनगो सत्यवीर और लेखपाल कान सिंह ने उक्त भूमि की जांच की तो राजीव पुत्र राजेंद्र सिंह की शिकायत सही पाई गई अतः उपजिलाधिकारी ने तुरन्त भूमि को कब्जामुक्त कराने का आदेश दे दिया।
जिसके फलस्वरूप लेखपाल कानूनगो ने दरियावगंज चौकी इंचार्ज शिवकुमार यादव व एसएसआई अनिल सारस्वत ने मय फ़ोर्स पहुँच कर उक्त जगह को कब्जा मुक्त कराया।

इस कार्यवाही से भूमाफिया में हड़कंप मच गया है एवं लंबे समय से न्याय की आस में भटक रहे किसानों में भूमि कब्जा मुक्त होने की उम्मीद जगी है।

रिपोर्ट:प्रशांत भारद्वाज

Next Story