Archived

बीजेपी के कैविनेट मंत्री के रिश्तेदार ने कस्बा में सरेआम चलाई गोलियां, मच गया हडकम्प

बीजेपी के कैविनेट मंत्री के रिश्तेदार ने कस्बा में सरेआम चलाई गोलियां, मच गया हडकम्प
x
मौके पर मौजूद सीओ और पुलिस बल
एसपी ने दिखाई सख्ती आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की
कासगंज : कस्बे में धुमरी रोड पर मकान निर्माण को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हुआ। सरे बाजार गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजी जमकर पथराव हुआ। घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है। दोनों ओर से एक-दूसरे खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


धुमरी रोड पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य हिमांशु शाक्य का निर्माणाधीन मकान है। दो दिन पहले इस मकान का छज्जा निकाला गया। पड़ोस के ही आलोक कुमार दुबे ने विरोध किया और छज्जे का निर्माण रोक दिया। रविवार को हिमांशु शाक्य दर्जनों समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य शुरू कराया। विरोध में आलोक का पक्ष भी आ गया। देखते देखते ही दोनों पक्ष भिड़ गए।

हिमांशु के पक्ष की ओर से गोलियों तड़तड़ाहट शुरू कर दी गई तो दूसरे पक्ष ने पथराव शुरू कर दिया। दोनों ओर से पथराव हुआ, जिसमें एक पक्ष से आलोक, शिवम, विशाल, वीरेंद्र सहित आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। काफी देर तक संघर्ष होता रहा। सूचना पर थानाध्यक्ष पहलवान सिंह मौके पर पहुंचे पुलिस ने बवालियों को खदेड़ा। पुलिस को देख फाय¨रग कर रहे हिमांशु समर्थक भाग गए। दोनों ओर से मुकदमा दर्ज करा दिया है।

इन पर हुआ मामला दर्ज
पीड़ित आलोक कुमार ने हिमांशु शाक्य, हरवेश पुत्रगण सूरजपाल, चंद्रपाल, हरिश चंद्र पुत्रगण कांशीराम, सुभाष पुत्र रामपाल, गेंदा लाल पुत्र सुखराम, कालीचरन पुत्र सुखराम, राजेंद्र, सत्यभान पुत्रगण राम सिंह, ¨रकू पुत्र आशा राम व आशीष पुत्र रामकुमार पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप लगाया है कि हिमांशु शाक्य जबरन उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे थे। वहीं दूसरे पक्ष ने आलोक, शिवम, चंदन, विशाल राजू, सत्यभान, प्रवेश, ब्रजभान पर जान मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज कराया है।

सीओ ने खदेड़े उपद्रवी
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने सीओ पटियाली जगतराम जोशी को निर्देश दिए कि वह मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रित करें और राजनीतिक दबाव न मानें। इसके बाद सीओ जगतराम, तहसीलदार संतोष कुमार डेढ़ सेक्शन पीएसी एवं गंजडुंडवारा, पटियाली, सुन्नगढ़ी, सिकंदरपुर वैश्य सहित कई थानों का पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़ दिया।

पुलिस पीएसी तैनात
मौके पर हालत तनाव पूर्ण है स्थिति भले ही नियंत्रित कर ली गई हो, लेकिन हालातों को देख एहतियात के तौर पर वहां पुलिस पीएसी बल तैनात कर दिया है। निर्देश दिए कि कोई उपद्रव की कोशिश करे तो उसे छोड़ा न जाए।

कद्दावर मंत्री का रिश्तेदार है हिमांशु
पूर्व जिला पंचायत सदस्य हिमांशु शाक्य प्रदेश के कद्दावर मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के सगे दामाद का छोटा भाई है। पीड़ित पक्ष का आरोप था कि सत्ता के दबाव में हिमांशु ने उपद्रव शुरू किया और पुलिस पर भी दबाव बनाया जा रहा है।

दो उपद्रवी किए गिरफ्तार
थानाध्यक्ष पहलवान सिंह ने बताया कि हिमांशु शाक्य पक्ष के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है। शीघ्र ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story