Archived

प्यार, इश्क और धोखा, पढ़िए- सनसनीखेज दास्तान!

Special Coverage News
7 July 2017 11:13 AM GMT
प्यार, इश्क और धोखा, पढ़िए- सनसनीखेज दास्तान!
x
आंखों में जिन्दगी के कई हसीन सपने सजाए यह लड़की अब अपनी आंखों से आंसू छलका रही है। जिन्दगी को हंसकर जीने वाली यह लड़की अब जिन्दगी को डर के साये जी रही है...
हमीरपुर : यूपी के हमीरपुर जिले में प्यार, इश्क और धोखा का एक सनसनी खेज मामला लोगों की चर्चाओं का सबब बना हुआ है। जहां एक लड़की को एक पैसे वाला युवक अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाकर उसका यौन शोषण करता है। और फिर उसकी अश्लील वीडियो और फोटो दिखाकर लड़की पर शादी का दबाब बनाता है। लेकिन युवक के शादी शुदा होने की सच्चाई जब लड़की के समाने में आती है तो वो उससे शादी से इंकार करते हुए युवक पर रेप, धोखाधडी और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करवा देती है ।

इसी बात से नाराज युवक लड़की पर कई प्रदेशो में अपराधिक मुकदमे दर्ज करवा देता है। फिलहाल, अब पीड़ित लड़की न्याय की आस में पुलिस आधिकारियों से इन्साफ की गुहार लगा रही है।

पीड़ित लड़की


आंखों में जिन्दगी के कई हसीन सपने सजाये यह लड़की अब अपनी आंखों से आंसू छलका रही है। जिन्दगी को हंसकर जीने वाली यह लड़की अब जिन्दगी को डर के साये जी रही है। कालेज में पढ़ाई के दौरान एक युवक ने इसे अपने प्रेम जाल में फांस कर इसकी आबरू से खिलवाड़ कर डाला है और अश्लील वीडियो और फोटो खीच कर शादी करने का वाद कर इसका यौन शोषण करता है । लेकिन


जब इस लड़की को लड़के के शादी शुदा होने की जानकारी हुयी तो उसका प्यार गुस्से में बदल गया। उसने लडके से बात की तो लडके ने वीडियो और फोटो का हवाला देकर अपने साथ रखने का दबाब बनाना शुरू कर दिया । मजबूरन लड़की ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत कर कार्यवाही शुरू करवा दी।

मामला हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली के कसबे है जहां रहने वाली पूनम (काल्पनिक नाम) ने कानपुर के एक ला कालेज में एडमिशन लिया। इस दौरान उसकी की क्लास में पढने वाले गोरखपुर निवासी जगदानंद मिश्रा से उसकी करीबी बढ़ गई। जगदानंद मिश्रा ने नोट्स बनवाने के बहाने पूनम को अपने होटल में बुलाकर चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश कर उसकी अस्मत लूट ली और अश्लील वीडियो और फोटो खीच कर अपने पास सुरक्षित रख ली। इस घटना के बाद जगदानंद मिश्रा ने अपनी गलती मानते हुए पूनम को शादी के लिए राजी कर लिया और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा।

लेकिन एकाएक पूनम को जगदानंद मिश्रा के शादी शुदा और दो बच्चे होने की जानकारी हाथ लगी तो उसके पैरों के नीचे से जमीन सरक गई। पूनम को अपने साथ रखने के लिए जगदानंद मिश्रा अपने अपराधी साथियों के साथ मिलकर हर तरह के हथकंडे अपना रहा है।

जगदानंद मिश्रा के शादी शुदा होने से पूनम के शादी के सारे ख्वाब बिखर गये । प्यार में मिले इस धोखे से परेशान पूनम ने पुरे मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आरोपी युवक पर रेप, धोखाधडी और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी। इसी बात से नाराज जगदानंद मिश्रा ने अपनी पहुंच और रुतबे का इस्तेमाल करते हुए पूनम पर तमिलनाडु, पंजाब और जीआर पी में कई तरह के अपराधिक मुकदमे दर्ज करवा दिया और तो और पंजाब पुलिस ने पूनम के घर दविश देकर दम से हंगामा कटते हुए घर की महिलाओ और लड़कियों से अभद्रता भी कर डाली।

दिनेश कुमार (एसपी हमीरपुर)


पूनम की शिकायत पर पुलिस ने मुदकमा दर्ज करते हुए जाँच को कानपुर पुलिस के लिए ट्रांसफर कर दिया है लेकिन प्यार ,इश्क और धोखा के इस सनसनी खेज मामले के बाद पूनम और उसके परिजन सदमे में है। समाज में हुयी बदनामी और जगदानंद ने अपनी पहुच से पुरे परिवार का जीना हराम कर रखा है। ऐसे में देखना यह होगा कि क्या पूनम और उसके परिजनों को न्याय मिलेगा। या वो ऐसे ही न्याय की आस लिए दर दर भटकते रहेंगे ?
रिपोर्ट : शिवशाक्ति सैनी
Next Story