Archived

सीएम योगी ने पेश की एक और मिशाल, कायल हुए पीएम से लेकर सभी सीएम

सीएम योगी ने पेश की एक और मिशाल, कायल हुए पीएम से लेकर सभी सीएम
x

लखनऊ: 5 कालिदास मार्ग को नवरात्रि के दुसरे दिन नया रहने वाला वासिंदा मिल गया. अबकी बार आये नए वासिंदे ने एक नई मिशाल पेश करते हुए कालिदास मार्ग आवास में पहली बार सीएम के गृह प्रवेश करते समय पार्टी की जगह फलाहार किया जाएगा. जो अपने आप में एक मिशल होगी.



अब तक हिंदू संगठनों की बार बार मांग रही है कि रमजान के दौरान तो सभी इफ्तार पार्टी करते है लेकिन दुर्गा पूजा के दौरान फलाहार कोई नहीं कराता है. इस कार्य को सीएम के आवास से शुरू करके सीएम योगी ने एक नई मिशल पेश की है. इसके सभी लोग पीएम से लेकर सीएम तक कायल हो गए है.



सीएम योगी के आवास में एक नहीं कई चीजों में कई बदलाब भी किये गए है. अब कालिदास मार्ग आवास में एसी पर भी पावंदी रहेगी. महंगे गद्दे हटाकर तख्त डाले गये है. एसी की जगह पंखे चलेंगे. महंगी क्राकरी की जगह तांबे और कांसे के बर्तनों ने लेली है.


सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के बंगले में सुबह नवरात्रि की कलश पूजा होगी. पूजा का मुहूर्त सुबह 4:30 बजे से लेकर सुबह 6:30 बजे तक है. गोरखनाथ मंदिर के पुजारी खुद पूजा के कर्मकांड पूरे करेंगे. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री खुद भी इस पूजा में शरीक हो सकते हैं.


लखनऊ में सरकारी बंगले के साथ गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के ठिकाने यानी गोरखनाथ मंदिर में भी नवरात्रि की पूजा चल रही है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी अष्टमी के मौके पर यहां जा सकते हैं.

Next Story