Archived

सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा,भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का दिया नारा

Alok Mishra
15 Aug 2017 7:40 AM GMT
सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा,भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का दिया नारा
x
सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा कि भारत को विकसित करने, समृद्ध बनाने, अग्रणी देशों की कतार में लाने का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है.योगी ने कहा कि 1857 का पहला स्वतंत्रता संग्राम उत्तर प्रदेश की भूमि पर हुआ.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में बतौर सीएम पहली बार तिरंगा फहराया और प्रदेश की जनता को संबोधित किया.

सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा कि भारत को विकसित करने, समृद्ध बनाने, अग्रणी देशों की कतार में लाने का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है.योगी ने कहा कि 1857 का पहला स्वतंत्रता संग्राम उत्तर प्रदेश की भूमि पर हुआ. उन्होंने कहा कि यूपी में कानून का राज स्थापित करने की कोशिशें जारी हैं और अगर कोई गलत व्यवहार करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. सूबे की पुलिस को नई दिशा दी है. योगी ने कहा कि 2022 तक यूपी को टॉप पर लाने की कोशिश की जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि यूपी में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार सख्ती से निपट रही है. एटीएस और एसटीएफ के साथ पुलिस विभाग की तारीफ करते हुए उन्होंनेे कहा कि पिछले दिनों में इन्होंने अच्छा काम किया है. इसके लिए निर्भय होकर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन और दोगुनी पुरस्कार धनराशि देने का काम योगी सरकार करेगी.
इसके साथ ही योगी ने यूपी की युवा प्रदेश की ताकत को बनाए रखने के लिए बच्चों केलिए जानलेवा बनी बीमारियों इंसेफलाइटिस, डेंगू, चिकनगुनिया से निपटने केलिए स्वच्छ यूपी-स्वस्थ यूपी अभियान को प्रभावी बनाने के लिए संदेश दिया है.
उन्होंने कहा कि राम आस्था के प्रतीक हैं, हमने अयोध्या में रामलीला के मंचन को आरंभ किया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को एक्सप्रेस वे से जोड़ेंगे. विरासत से भटका समाज त्रिशंकु की तरह होता है. योगी ने कहा कि जो नौजवान रोजगार की वजह से यूपी से पलायन कर रहे हैं, उनके लिए हम नई नीति ला रहे हैं. यूपी में ही रोजगार मिलेगा तो कोई बाहर नहीं जाएगा. योगी बोले कि सरकारी स्कूल के साथ भेद-भावना नहीं होनी चाहिए.
योगी बोले कि अगर किसी के साथ दुर्व्यवहार होगा तो हम लोग उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेंगे. योगी बोले कि हम सभी के सामने पीएम मोदी के न्यू इंडिया के सपने को पूरा करने का लक्ष्य है. हमने अपने प्रदेश में पुलिस सिस्टम को नई दिशा देने का काम किया है.
यूपी के 22 करोड़ लोगों के विकास और बेहतरी के लिए सोचना होगा। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने पहले ही दिन से इसके लिए सख्ती दिखाई. छेड़खानी और महिलाओं के सम्मान का हनन बर्दाश्त नहीं होगा. पुलिस के जवान ऐसा होने देने से रोकने के लिए पूर्ण प्रयास कर रहे हैं. युवतियों को स्नातक की पढ़ाई मुफ्त कराने के लिए अहिल्याबाई महिला शिक्षा योजना लाई गई है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि गांवों में बिजली की आपूर्ति को बढ़ाकर 18 घंटे किया गया. शिक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में भी काफी बदलाव किया गया है. सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए हीन भावना नहीं होनी चाहिए. सरकारी स्कूलों के साथ भेद नहीं होगा.
सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड विकास की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. बुंदेलखंड को एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा।.नौजवानों के रोजगार को लेकर पलायन करने पर उन्होंने कहा कि हम उनके लिए नई नीति लाएंगे. जिससे उत्तर प्रदेश में ही उन्हें रोजगार मिलेगा. कोई भी नौजवान रोजगार के लिए बाहर नहीं जाएगा.

Next Story