Archived

चोटी काटने की अफवाह पर ध्यान न दें - DGP सुलखान सिंह

Special Coverage News
3 Aug 2017 2:28 PM GMT
चोटी काटने की अफवाह पर ध्यान न दें - DGP सुलखान सिंह
x
Do not ignore the rumor of peak - DGP Sukhkhan Singh
लखनऊ: पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने चोटी काटने की अफवाह पर ध्यान न देने की समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है। उन्होंने जनपदीय पुलिस को सोशल मीडिया ट्विटर, फेसबुक या वाट्सएप के माध्यम से लोगों को जागरूक करने और इस प्रकार की भ्रामक खबर का खण्डन करने के निर्देश दिये हैं।

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनन्द कुमार को प्रदेश में चोटी कटने की अफवाह की घटनाओं के सम्बन्ध में सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, प्रभारी जनपदों से वार्ता करके सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक ने दो टूक कहा है कि चोटी काटने वाली बात एक अफवाह है, इस पर कतई ध्यान न दें। इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दें एवं कानून को अपने हाथ में न लें। इस कृत्य में कोई संगठित गैंग संलिप्त नहीं है। ग्रामीण, शांति सुरक्षा समितियों व विशेष पुलिस अधिकारी के माध्यम से इस अफवाह का खण्डन किया जाये। जनपदीय पुलिस ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध उचित वैधानिक कार्रवाई करें।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने कहा है कि पुरे प्रदेश में इस समय अफवाहों का दौर जारी है। किसी भी अफवाह पर कोई ध्यान न दें किसी भी गडबडी या अफवाह पर नजदीकी पुलिस स्टेशन या चौकी पर सम्पर्क करें। इस तरह की कोई घटना नहीं घटी।

आपको मालुम हो कि कुछ समय पहले बिल्ली और मुंह नोचवा की अफवाह भी फैली थी जिसे प्रसाशन के सख्त होने के बाद रोका जा सका। स्पेशल कवरेज न्यूज भी आपसे इस अफवाह को समाप्त करने में आप सबका सहयोग चाहता है। ताकि प्रदेश में अमन और चैन स्थापित हो।

Next Story