Archived

ईमानदार DGP के चार्ज लेते ही जानिये कितने कप्तानों की कुर्सी हिली, किस IG DIG का आया सूची में नाम

ईमानदार DGP के चार्ज लेते ही जानिये कितने कप्तानों की कुर्सी हिली, किस IG DIG का आया सूची में नाम
x

लखनऊ: सूबे में नए पुलिस महानिदेशक के चार्ज लेते है अब पुलिस महकमा भी अपनी ओवर हालिंग के लिए तैयार है. बीते कई दिनों से आईपीएस अधिकारीयों के ट्रांसफर की सूची लगभग बन चुकी है केवल अंतिम मोहर लगना बाकी है. जिन पुलिस कप्तानों को कोई हिला नहीं सकता था उनकी कुर्सी हवा में डोल रही है जिन्हें कभी चार्ज की उम्मीद नहीं थी उनका कुर्सी इन्तजार कर रही है.

इसे भी पढ़ें योगी सरकार का बड़ा फैसला, जावीद अहमद की छुट्टी, यूपी के नए डीजीपी बने सुलखान स‍िंह

सीएम योगी ने जब एक ईमानदार अधिकारी के हाथों जैसे ही यूपी पुलिस की कमान सौंपी तो कई पुलिस अधिकारी अपने आप ही अपने पद से हटने को तैयार हो गए. जिन जिलों की कुर्सी हिल चुकी है उनमें नॉएडा, बरेली, फरुखाबाद, लखनऊ, हरदोई, आगरा , इलाहाबाद , उन्नाव , मुरादाबाद , गोरखपुर ,गाजीपुर , मथुरा , अम्बेडकर नगर, सहारनपुर , समेत कई जिलों के कप्तान सीएम योगी के रडार पर है. सीएम में सभी अधिकारीयों की सूची अगले पिछले कार्यक्रमों समेत अपने पास मंगा ली है.

इसे भी पढ़ें सहज ,कर्मठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारी है सुलखान सिंह, पूरा परिचय जानें नए डीजीपी का

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री द्वारा मांगी गई सम्पत्ति विवरण की सूची भी अधिकतर आईपीएस ने सौंप दी है. अभी कुछ अधिकारीयों ने नहीं दी है जिन्हें मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत भी दे दी है. अब कई जिलों के अधिकारीयों समेत कई डीआईजी और आईजी की भी कुर्सी हिल गई है. देर रात तक भी जारी हो सकती है सूची.

इसे भी पढ़ें डीजीपी सुलखान सिंह ने संभाला चार्ज, भ्रष्ट अफसरों में मची खलबली!

Next Story