Archived

दस दिन में बदला यूपी के मुख्यमंत्री का नाम!

दस दिन में बदला यूपी के मुख्यमंत्री का नाम!
x

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री पद के शपथ-ग्रहण समारोह को अभी 10 दिन भी न पूरे हुए थे कि यूपी के सीएम का नया नाम सामने आया है. अब इस बात को लेकर चर्चा भी हो रही है कि यह काम शपथ ग्रहण समारोह से पहले भी हो सकता था.


आपको बता दें कि बीजेपी के बहुमत में आने के बाद शपथग्रहण के साथ ही यहां 5 कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर के मन गेट पर सीएम आदित्यनाथ योगी की नेम प्लेट लगाई गई थी. लेकिन अब दस दिनों के भीतर ही इस नेम प्लेट पर सुधार करते हुए इस पर योगी आदित्यनाथ लिखा दिया गया है. जबकि सीएम पद की शपथ लेते हुए भी उन्होंने अपना नाम आदित्यनाथ योगी ही पढ़ा था. शपथ ग्रहण के समय खरमास चलने के करान नए मुख्यमंत्री ने नए आवास में प्रवेश नहीं किया था. अभी तक वे राजभवन के पास स्थित वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रहकर ही अपना काम निपटा रहे थे.


नाम बदलने के पीछे तर्क दिया जा रहा है कि खरमास के कारण ही सीएम ने अपना नाम को उलटा पढ़ा और यही सीएम आवास पर भी लिखा गया. नवरात्रि के आरम्भ होते ही खरमास की समाप्ति हो गई है और अब इसलिए योगी आदित्यनाथ के नाम वाली नेम प्लेट सीएम आवास के बाहर लगा दी गई है. अब उम्मीद है कि कल मुख्यमंत्री अपने 150 साथियों के साथ नये आवास में फलाहार का कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

Next Story