Archived

सीएम योगी का फरमान, पुलिसकर्मी हैरान तो नेता भी परेशान अब तो बदलना पड़ेगा!

सीएम योगी का फरमान, पुलिसकर्मी हैरान तो नेता भी परेशान अब तो बदलना पड़ेगा!
x

लखनऊ: सूबे के नये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले दिन से ही ताबड़तोड़ फरमान जारी कर अपने किये गये बादों को पूरा करने में पूरी मुसतैदी से लगे हुए है. योगी ने पुलिस महानिदेशक को कई बार बुलाकर अपराध के बारे में जानकारी ली है. इस सबसे पूरे प्रदेश के पुलिस कर्मियों में हडकम्प मचा हुआ है.


इसे भी पढ़ें योगी सरकार में विभागों का बंटवारा, जानिए- किसे मिला कौन सा विभाग

सीएम ने नये आदेश के तहत कहा है कि थानों और चौकियों की साफ़ सफाई का जिम्मा पुलिस कर्मियों का होगा. अपराध पर एसपी से लेकर थानेदार तक जिम्मेदार होंगे. महिलाओं की सुरक्षा के लिए रोमियो स्कवाइड का दस्ता गठित कर दिया गया है. पूरी पुलिस को चाक चौबंद करने का प्रयास किया जा रहा है.


इसे भी पढ़ें CM योगी का नया प्रहार, सभी सरकारी कार्यालयों में पान-गुटखा बैन


सीएम योगी हर कार्य की नियत अधिकारी की जिम्मेदारी भी नियत कर रहे है ताकि किये गए आदेश का पालन हो, और समय पर उस अधिकारी से जानकारी ली जाय . मुख्यमंत्री ने एक और नया आदेश देकर सभी 5 करोड़ से ऊपर के भुगतानों पर सीएम कार्यालय से परमीशन लेना आवश्यक कर दिया गया है. इस आदेश के बाद बड़े भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा. अब कमीशन खोर अधिकारीयों की शामत आ गयी है.

इसे भी पढ़ें बड़ी खबर: यूपी में एक दर्जन IAS अधिकारीयों ने यूपी में पूरी नौकरशाही के मुंह पर कालिख पोती!

सीएम ने एक आदेश के तहत सभी मंत्रियों को भी निर्देश दे दिया है कि कोई भी हूटर का प्रयोग नहीं करेगा. अब हूटर लगाने वालों की भी शामत आ गयी. कुछ भी हो यूपी के निवासियों में एक अजीब से ख़ुशी जरुर महसूस हो रही है. लोंगों का अनुमान है कि अब बदलेगा प्रदेश होगा बड़ा बदलाब.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story