Archived

योगी का एक्शन: ऑफिस पहुंचते ही देखी गंदगी, तो मंत्री ने उठा ली झाड़ू

योगी का एक्शन: ऑफिस पहुंचते ही देखी गंदगी, तो मंत्री ने उठा ली झाड़ू
x

लखनऊ: यूपी सरकार के मंत्रियों को बुधवार को मंत्रालय अलॉट कर दिए गए। इसके बाद गुरुवार को सभी मंत्री अपने-अपने ऑफिस में सुबह समय से पहुंचे। इन्हीं में से एक भूमि संसाधन मंत्री स्वतंत्र प्रभाव उपेंद्र तिवारी भी अपने ऑफिस पहुंचे। वे जैसे ही यहां आए तो कमरे में गंदगी को देख भड़क गए। मंत्रीजी इतना नाराज हुए कि खुद ही झाडू लेकर कमरे की सफाई करने लगे। मंत्री को झाडू लगाता देख सचिवालय के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।


डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिए सफाई पर ध्यान देने के निर्देश

आपको बता दें कि इस बात की सूचना जैसे ही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को हुई तो वे तुरंत उपेंद्र तिवारी के कमरे में पहुंच उन्होंने यहां का हाल जाना और कमरे में सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। साथ ही दिनेश शर्मा ने सचिवालय के पब्लिक टॉयलेट्स की भी जांच की।


सरकारी दफ्तरों में गुटखा-पान के इस्तेमाल पर रोक
गौरतलब है कि सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ पहली मीटिंग में ही उन्हें स्वच्छता शपथ दिलाई थी। इसके बाद उन्होंने बुधवार को सेक्रेटरिएट का दौरा किया, जहां उन्होंने काफी गंदगी देखी। इसके बाद उन्होंने सरकारी दफ्तरों में गुटखा-पान और प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का ऑर्डर दिया है।


कौन हैं उपेंद्र तिवारी?
उपेंद्र तिवारी बलिया के फेफना विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे 2 बार इस सीट से जीत चुके हैं। दोनें ही बार इन्होंने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अब बसपा नेता अंबिका चौधरी को हराया था। यहां से चुनाव जीतने के बाद उन्हें योगी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया गया है।

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story