Archived

सोशल मिडिया में पुरे देश में सबसे बड़ा सम्मान मिला यूपी पुलिस को

सोशल मिडिया में पुरे देश में सबसे बड़ा सम्मान मिला यूपी पुलिस को
x
On the bright side UPTwitterSewa gets a SM4E2017 award in Delhi
उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को सोशल मीडिया के जरिये भी संभालने में यूपी पुलिस की छवि अब तक काफी अच्छी रही है। यूपी पुलिस के इस सोशल रिस्पॉस को देखते हुए आज ऑवर्ड से नवाजा जाएगा। इस ट्विटर सेवा के बाद यूपी पुलिस पूरे देश की ट्विटर पर नंबर बन पुलिस बन गई। इसकी कार्यशैली की जनता और तमाम प्रदेश की पुलिस ने ही नहीं अपितु विदेश से भी प्रसंशा की खबर मिली।



सोशल मीडिया का चलन अब काफी बढ़ चुका है। हाईटेक जमाने में कानून-व्यवस्था बनाए रखने वाली पुलिस पर भी हाईटेक होने का काफी दबाव बना। ऐसे में पुलिस महकमें ने भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल लोगों की समस्या सुनने के लिए शुरु कर दिया। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस ने कुछ ही समय में काफी प्रभावी काम किया। यूपी पुलिस ने प्रदेश भर से आने वाले लोगों की शिकायत पर रिस्पॉंस देने के साथ ही त्वरित कार्रवाई के भी निर्देश दिए। यूपी पुलिस को सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहने के लिए देश भर की पुलिस में को 4th सोशल मीडिया एम्पावरमेंट अवार्ड के लिए चुना गया।



यूपी पुलिस प्रवक्ता राहुल श्रीवास्तव ने इस संबंध में ट्वीट किया, यूपी पुलिस को 4th सोशल मीडिया एम्पावरमेंट अवार्ड के लिए चुना गया है। उन्होंने लिखा कि पुलिस ट्विटर हैंडल में एकमात्र यूपी पुलिस को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।



आपको बता दें कि मार्च 2013 में यूपी पुलिस ने अपना आधिकारीक ट्विटर हैंडल (@Uppolice) शुरु किया था। जिसके माध्यम से लगातार यूपी पुलिस लोगों की समस्याओं की सूचना मिलने पर प्रभावी कदम उठा रही है। साथ ही समय-समय पर यूपी पुलिस की हर गतिविधि का प्रदेश की जनता को अवगत करती रही है। लेकिन जो ट्विटर सेवा 2016 से लागू हुई उसके सार्थक परिणाम आये। कई प्रान्तों की पुलिस ने इस कार्य शैली का अवलोकन भी किया।
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story