Archived

डीजीपी सुलखान सिंह ने संभाला चार्ज, भ्रष्ट अफसरों में मची खलबली!

डीजीपी सुलखान सिंह ने संभाला चार्ज, भ्रष्ट अफसरों में मची खलबली!
x

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया है. सुलखान सिंह ने कहा, 'मैं लोगों को भरोसा देता हूं क‍ि हमारी पुल‍िस सभी से एक समान व्यवहार करेगी. राज्य में किसी भी प्रकार की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.'

इसे भी पढ़ें सहज ,कर्मठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारी है सुलखान सिंह, पूरा परिचय जानें नए डीजीपी का

डीजीपी ने कहा कि हमारा मकसद लोगों को यह अहसास कराए ये पुलिस उनके लिए है. उनकी सुरक्षा के लिए है. उत्तर प्रदेश पुलिस निष्पक्षता से काम करेगी यह हमारी प्राथमिकता है साथ ही जनता की सुरक्षा के लिए भी आवश्यक है. लोंगों की पुलिस के प्रति सोच बदलनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें यूपी पुलिस को ऊँचाइयों पर ले जाने वाले डीजीपी जावीद अहमद अब डीजी पीएसी बने

डीजीपी ने कहा कि अधिकारों का संरक्षण हम अपने कार्य और अचरण से लोगों को एहसास कराएंगे. पुलिस लोगों की सुरक्षा और सहायता के लिए है जनता के आत्म सम्मान की रक्षा करने के लिए है. क्रिमिनल केस में किसी को कोई छूट नहीं दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें योगी सरकार का बड़ा फैसला, जावीद अहमद की छुट्टी, यूपी के नए डीजीपी बने सुलखान स‍िंह

डीजीपी ने कहा कि पुलिस का काम जोखिम भरा काम है, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे . पुलिस कर्मियो को हफ्ते में 1 दिन विश्राम मिले, दो दिन लगातार रात में ड्यूटी के बाद विश्राम जरुरी है. पुलिस और जनता में बेहतर तालमेल की आवश्यकता है.



उन्होंने कहा, 'अगर सत्ता पक्ष से जुड़ा कोई व्यक्ति कानून हाथ में लेता है तो सीएम योगी आदित्यनाथ का साफ निर्देश है कि उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.'सुलखान सिंह 1980 कैडर के यूपी के तेज-तर्रार इमेज वाले अफसरों में ग‍िने जाते हैं.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story