Archived

योगी बता रहे थे 100 दिन का काम, उनके प्रमुख सचिव ले रहे थे खर्राटे, तस्वीर हुई वायरल

योगी बता रहे थे 100 दिन का काम,  उनके प्रमुख सचिव ले रहे थे खर्राटे, तस्वीर हुई वायरल
x
Yogi was telling 100 days work, his principal secretary was taking snoring, picture taken viral

लखनऊ: मुख्य सचिव राहुल भटनागर अपनी कार्यशैली की वजह से आए दिन चर्चा में बने रहते हैं। कभी रिवर फ्रंट घोटाले में अपनी भूमिका को लेकर चर्चा में आते हैं तो कभी मुख्यमंत्री के सामने जेब में हाथ डालकर खड़े हो जाते हैं। आज तो मुख्य सचिव ने हद ही कर दी।


लोकभवन में सीएम योगी की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्य सचिव ने ऐेेसा कर दिया कि पूरी सरकार के लिए शर्मनाक है। जब सीएम योगी 100 दिन के कामकाज को गिना रहे थे तो मंच पर सबसे अगली पंक्ति में मुख्य सचिव राहुल भटनागर चैन की नींद ले रहे थे। उन्हें इतना भी ख्याल नहीं था कि मंच पर पूरा मंत्रिमंडल मौजूद है और सामने मीडिया। दरअसल वह जानते हैं कि वह कोई भी हिमाकत करें उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा।



लोकभवन में आज सीएम योगी ने पत्रकारों के समक्ष अपने 100 दिन के कामकाज की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान मंच पर सीएम समेत उनके मंत्रिमंडल के अधिकांश मंत्री भी मौजूद थे। सीएम जब रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत कर रहे थे तो सभी उसे ध्यान से सुन रहे थे लेकिन मुख्य सचिव सोने में व्यस्त थे। उन्हें सीएम प्रोटोकॉल से कोई लेना-देना नहीं था। दरअसल इससे पहले भी मुख्य सचिव सीएम के सामने प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर चुके हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। शायद इसलिए उन्हें किसी बात की परवाह नहीं है। इतना ही नहीं रिवर फ्रंट घोटाले के हर काम में राहुल भटनागर की भूमिका विवादास्पद है फिर भी उन्हें बचा लिया गया।


प्रमुख सचिव वित्त रहते हुए उन्होंने रिवर फ्रंट परियोजना को वित्तीय मंजूरी दी थी और मुख्य सचिव रहते हुए मॉनीटरिंग के लिए जिम्मेदार थे, लेकिन जांच रिपोर्ट में उनकी भूमिका का जिक्र भी नहीं किया गया। वह जानते हैं कि जब इतने बड़े घोटाले में उनका नाम नहीं आया तो सीएम के सामने वह सोये या जागे उनका कोई क्या बिगाड़ लेगा। मुख्य सचिव के कारनामे की वजह से विरोधी दल भी योगी सरकार की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर क्या कारण है कि मुख्य सचिव पर सीएम इतने मेहरबान हैं। आखिर उन्हें बचा कौन रहा है?

Next Story