Archived

अब अखिलेश ने बोला योगी सरकार पर हमला, कार्यकर्ता डरें नहीं

अब अखिलेश ने बोला योगी सरकार पर हमला, कार्यकर्ता डरें नहीं
x
akhilesh attack cm yogi
सुघर सिंह
सैफई ( इटावा): उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग को भी कटघरे में खड़ा किया और सबाल किया कि ईवीएम मशीन में क्या खराबी होती है और क्या खराबी सही की जाती है इसका जबाब देश की जनता को दें।


सैफई में लोक निर्माण अतिथि गृह में कार्यकर्ताओं से मुलाकात में अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किसी कीमत पर बर्दाश्त नही करेगी। उन्होंने कहा कि जब भी कोई अधिकारी उत्पीड़न करे तुरन्त उसका वीडियो बनाएं और मुझे भेजे हम कार्यवाही कराएंगे। उन्होंने ईवीएम मशीन के सम्बंध में कहा कि मशीनों का खेल मध्यप्रदेश में पूरी तरह खुल गया उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में एक प्रत्याशी धरने पर बैठ गया खुद उसका और उसकी पत्नी तक वोट नही निकला। उन्होंने चुनाव आयोग से सबाल किया कि अक्सर बात होती है कि मशीन खराब हो गयी और बाद में सही की जाती है तो आयोग इस पर अपनी स्थित स्पष्ट करे कि मशीन में क्या खराबी होती है और क्या सही किया जाता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मशीन खराब हो सकती है और बाद में ठीक हो सकती है तो गड़बड़ भी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जो भी बड़े देश है उसमें किसी मे भी ईवीएम से चुनाव नही होता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग षड्यंत्र करने में माहिर है इन्होंने नेता जी को भी नही छोड़ा। नेता जी के इटावा आवास पर बिजली मीटर लगने के मामले में एक इंजीनियर ने भाजपा के पूर्व विधायक के कहने पर नेता जी को बदनाम करने का षड्यंत्र रचा गया। अखिलेश ने चेतावनी दी कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यव्यवहार किसी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा जो अधिकारी कर्मचारी उत्पीड़न करे। तुरन्त वीडियो बनाकर मेरे पास भेजो हम कार्यवाही कराएंगे।

उन्होंने कहा कि अभी भाजपा सरकार ने कुछ नही नही किया है जो कर रहे है सब सपा सरकार की देन है सुनने में आया है कि एक्सप्रेस वे की जांच हो रही है में यह नही समझ पा रहा हूँ कि क्या जांच हो रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने 1 लाख तक किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी अब ये लोग कह रहे है कि 51 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ कर्ज मांफ करेंगे तो प्रति किसान कितना कर्ज मांफ होगा इसका हिसाब जनता करें।

तीन तलाक मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि अपना अपना अपना धर्म है इसमें किसी को हस्तक्षेप नही करना चाहिए। में जानना चाहता हूं कि दहेज की खातिर तमाम हिन्दू लड़कियों को घर से निकाल दिया गया उनके लिए सरकार क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि धोखेवाजो का बोलबाला है इनसे बचकर रहना है ये बुलेट ट्रेन और 15 लाख का सपना दिखाकर सत्ता हासिल करते है। उन्होंने कहा कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे दुनियां की सबसे अच्छी सड़क है और जानकारी मिल रही है कि कुछ नए लड़के इस पर 100 से अधिकस्पीड से गाड़ी चला रहे है उन्होंने कहा कि परिवार के बारे मे सोचो और स्पीड 100 से ज्यादा न चलाओ।

सहारनपुर एसएसपी लव कुमार के आवास पर हमले के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसा सपा सरकार में कभी नही हुआ अगर एसएसपी अपने आवास पर होते तो बड़ा हादसा हो सकता है। अपराधियो पर लगाम लगाने के लिए अभी तक कोई ठोस इंतजाम नही किये गए। सरकार रोज ब्यान दे रही है कि अपराधी यूपी छोड़ जाएं लेकिन अभी तक जितनी भी घटना हुई है उन घटनाओं को भाजपाइयों और आरएसएस के लोगो ने अंजाम दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता में भ्रम की स्थिति है कि प्रदेश से बाहर जाने को किसे बोला जा रहा है। और गुंडा माफिया कौन है ।


शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story