Archived

मेनका गांधी ने टाइगर रिजर्व को दिए 15 लाख, कहा- 'पीलीभीत का विकास मेरी प्राथमिकता'

Special Coverage News
10 July 2017 8:40 AM GMT
मेनका गांधी ने टाइगर रिजर्व को दिए 15 लाख, कहा- पीलीभीत का विकास मेरी प्राथमिकता
x
File Photo
केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी स्वस्थ्य होने के बाद आज पीलीभीत आईं। इस दौरान उन्होंने 3 साल में केन्द्र सरकार की ओर से पीलीभीत में हुए विकास कार्यो पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया।
पीलीभीत : केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी स्वस्थ्य होने के बाद आज पीलीभीत आईं। इस दौरान उन्होंने 3 साल में केन्द्र सरकार की ओर से पीलीभीत में हुए विकास कार्यो पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया। इसके साथ ही उन्होने बाघ के शिकार में 9 माह में हुईं 15 मौतों पर दुख जताया और पैसा भी देने को कहा। साथ ही टाईगर रिजर्व की दुर्दशा पर उन्होने पिछली सरकार को दोषी बताया। मेनका गांधीने कहा पीलीभीत विकास मेरी प्राथमिकता है।
अपनी प्रेसवार्ता शुरू करते हुये बोली कि टाईगर रिजर्व के पास पैसा नहीं है, इसलिये सोलर फैन्सिग कराने के लिये मैं अपनी निधि से 15 लाख रूप्ये दे रही हूॅ इसके साथ ही जिले के चारो विधायक भी 5-5 लाख रूप्ये दे रहे है। इस पैसे से जंगल के पास के गांवों में सोलर फेन्सिग होगी।
उन्होने कहा कि मैने कई बार एनटीसीए से जब बात की पीलीभीत टाईगर रिजर्व को पैसा भेजने के लिये तो उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार से कोई प्रस्ताव नहीं आ रहा है इसलिये हम पैसा नहीं भेज पा रहे। तो मैं मुख्यमंत्री से मिली थी इससे पहले दो बार अखिलेश से जब उनसे कहा कि आप यहाॅ से पैसे के लिये रिकूवेस्ट करिये तो उन्होने कहा कि हम कर देगें लेकिन उन्होने नहीं किया। अब हम नये मुख्यमंत्री से रिकूवेस्ट कर देगें कि आप यहाॅ के लिये स्टेट से पैसे की मांग भेजिये, जल्द ही पैसा मिल जायेगा।
बीते दिनों अपने दिये ब्यानों से चर्चा में आये वाइल्डलाइफ क्राइम कन्ट्रोल ब्यूरो के सदस्य कलीम अतहर खाॅ द्वारा दिये गये ब्यानों पर बोली कि मैं इस ब्यान से बिलकुल सहमत नहीं हूॅ, यह बेवजह का ड्रामा है कौन अपने मा-पिता को मरने भेजेगा। पीलीभीत में कोई इतना दुष्ट नहीं है। वाइल्डलाइफ क्राइम कन्ट्रोल ब्यूरो को आढे हाथों लेते हुये बोली कि अगर कुछ करना है उन्हे तो सबसे ज्यादा तसकरी पीलीभीत से चिढियों की होती है। मै जब दिल्ली में पुलिस से छापा डलवाती हूॅ तो सबसे ज्यादा बहेलिया ''चिढीमार'' पीलीभीत के पकडे जाते है।
रिपोर्ट : फैसल मलिक

Next Story