Archived

मथुरा कांड के आरोपी का कबूलनामा पढ़कर चौंक जाएंगे!

Arun Mishra
20 May 2017 2:14 PM GMT
मथुरा कांड के आरोपी का कबूलनामा पढ़कर चौंक जाएंगे!
x
पुलिस को मिला था 48 घंटे का अल्टीमेटम
मथुरा : सोमवार को मथुरा के सर्राफा लूट कांड के सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक रंगा-बिल्‍ला गैंग के सदस्‍यों ने इस वारदात को अंजाम दिया था. पकड़े गए आरोपी रंगा उर्फ राकेश, चीनी उर्फ कामेश, नीरज, आदित्‍य, आयुष और छोटू रंगा बिल्‍ला गैंग के हैं. बिल्‍ला पहले ही एक मर्डर केस में जेल में है. उसने पान की दुकान पर दिनदहाड़े एक शख्‍स की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक जो लोग पकड़े गए हैं, ये सभी घटना के वक्‍त सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे थे.

मथुरा कांड का आरोपी बोला- अब पछता रहा हूं?
वहीं, एक चैनल से बातचीत में एक आरोपी आयुष ने कहा, 'हमसे बहुत बड़ी गलती हो गई है. इस काम के लिए रंगा ने हमसे संपर्क किया था. मुझे नहीं मालूम था कि लूट या मर्डर करेंगे.'

आरोपी बदमाश ने कहा, 'वारदात के वक्त शॉप की गेट पर सबसे पहले लात मैंने ही मारी थी. इन लोगों ने उसके बाद गोली चला दी. लूट के माल का सिर्फ 10 फीसदी हिस्सा ही मुझे मिला. वारदात को अंजाम देकर हम लोग घर के पास ही अलग-अलग ठिकानों पर छिपे हुए थे. फिर 5 लोग साथ में आकर रहने लगे. मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई. मैं पछता रहा हूं.'

पुलिस को मिला था 48 घंटे का अल्टीमेटम
एसएसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों तक पहुंचने में काफी मदद मिली. हमें जैसे ही लुटेरों की लोकेशन मिली हमने रणनीति बनाई. पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया. हम नहीं चाहते थे कि किसी आम आदमी को कोई परेशानी हो. इसके बाद भागने के सारे रास्ते बंद किए गए. पुलिस टीम ने चारों तरफ से धावा बोल दिया.

राकेश उर्फ रंगा है मास्टर माइंड
उन्होंने बताया कि पुलिस के धावा बोलते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. करीब 5 बजे तड़के शुरू हुआ एनकाउंटर 6.30 बजे तक चला. इसमें हमारे 6 जवानों को गंभीर चोट आई है. दो बदमाशों को भी गोली लगी है. पुलिस ने मौके से लूट के मास्टरमाइंड राकेश उर्फ रंगा, उसके भाई नीरज उर्फ चीना सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.
Next Story