Archived

मेरठ के स्कूली में तुगलकी फरमान, योगी जी जैसे बाल कटवा कर आओ!

मेरठ के स्कूली में तुगलकी फरमान, योगी जी जैसे बाल कटवा कर आओ!
x

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक प्राइवेट स्कूल ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए छात्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह हेयर स्टाइल रखने को कहा है.जो छात्र इस फरमान को नहीं मान रहा है सजा के बतौर या तो उनकी पिटाई की जा रही है या फिर स्कूल नहीं आने दिया जा रहा है. जब इस बात को लेकर गुस्साए परजिनों ने स्कूल में हंगामा किया तो स्कूल के सेक्रेटरी ने उनसे बदतमीजी भी की.


मामला मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के ऋषभ एकेडमी स्कूल का है, स्कूल के सेक्रेटरी रंजीत जैन ने यह फरमान जारी किया है. जो छात्र इसे नहीं मान रहे उनकी पिटाई की जा रही है. गुरुवार को तो ऐसे ही दो बच्चों को स्कूल से बाहर भी निकाल दिया गया.वीडियो: सीसीटीवी में कैद हुई सिपाही की दबंगई, कहासुनी पर दुकानदार को जड़ा तमाचापूरे मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए आक्रोशित परिजनों ने बताया कि स्कूल में सचिव मनमानी पर उतारू हैं. वे बच्चों से खुलेआम अनर्गल बातें करते हैं और नया आदेश नहीं मानने वाले बच्चों की पिटाई की जा रही है.


मामले में जब रंजीत जैन से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मीडिया से भी बेरुखी से बात की. रंजीत जैन ने सफाई देते हुए कहा कि बाल मिलिट्री कट करवाने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही ऐसे बच्चों को टारगेट किया जा रहा है जो स्कूल में अंडा मीट लेकर आते हैं. एक छात्र के परिजन मोहम्मद साजिद ने बताया, " बच्चे को बोला जा रहा है कि योगी जी जैसे बाल कटवा कर आओ. यह कोई मदरसा है जो दाढ़ी और बाल बढ़ा के आ रहे हो. योगी जैसे बाल का क्या मतलब है, यह बोलना चाहिए बाल छोटे करवाकर आओ."अब अभिभावक इस मामले को कोर्ट में ले जाने का मन बना रहे हैं.

Next Story