Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > नेशनल नेट खिलाडी के पति ने बेटी होने पर बोला तलाक

नेशनल नेट खिलाडी के पति ने बेटी होने पर बोला तलाक

 शिव कुमार मिश्र |  2017-04-23 03:00:11.0  |  मुरादाबाद

नेशनल नेट खिलाडी के पति ने बेटी होने पर बोला  तलाक

तीन तलाक को लेकर देश में चल रही व्यापक बहस और इसको कानून के दायरे में लाने की सरकार की पहल के बाद भी तीन तलाक की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। यूपी के अमरोहा जिले में राष्ट्रीय खिलाड़ी शुमायला को उसके शोहर ने लड़की पैदा होने पर तलाक दे दिया।


शुमायला न्याय पाने के लिए अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री योगी के दरवार तक जा पहुंची है नेशनल नेटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी रही शुमायला अब तलाक का दंश झेल रही हैं। सुमायला अमरोहा जिले के सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला पिरजदा की रहने वाली है। शुमयला जिले से लेकर नेशनल स्तर पर अपना कई खेलो में दम दिखा चुकी हैं। सुमालया का कसूर मात्र इतना है कि उन्होंने बेटी को जन्म दिया है। बेटी पैदा होने से ससुराल के लोग तो ताने दे ही रहे साथ जिसने कभी हमेशा साथ रहने की कसम खाई थी आज वो भी खिलाफ खड़ा हो गया।


दरअसल, शुमायला की शादी 9 फरवरी 2014 को लखनऊ की तहसील मोहन लाल गंज के अमेठी कस्बे में हुई थी। जिससे शुमायला के सुसराल पक्ष वाले दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे थे जिससे उसके शोहर ने भी उसे परेशान किया शारीरिक शोषण से लेकर मानसिक शोषण किया। लेकिन जब शुमायला प्रेगनेंट हो गयी तो उसके पति ने उसका भूर्ण लिंक चेकअप कराया जिसमें शुमायला के लड़की होने का पता चला तो, उसे अपने माइके भेज दिया था।


शुमायला ने 15 मई 2015 को मुरादाबाद जिले में एक अस्पताल जब लड़की को जन्म दिया तो पति फारुख अली लड़की होने से बहुत नाराज हुआ और शुमायला का शोहर उसका उड़पीड़न करने लगा जिसने शुमायला को 8 फरवरी 2016 को फोन पर तलाक दे दिया। पीड़ित सुमालया अब अपने पिता के घर ही रह रही हैं। शुमायरा अपनी बेटी को बड़े प्यार से पालन कर रही है और न्याय पाने के लिए पुलिस का दरवाजा खट ख़टाया तो पुलिस से भी न्याय नहीं मिला अब शुमायरा न्याय पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी के दरवार पर जा पहुंची है और अपने शोहर के कर्मो की सजा दिलाने की गुहार लागई है।

सागर रस्तोगी की रिपोर्ट

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top