Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > सपा के पूर्व मंत्री ने किया जमीन पर अवैध कब्जा, पीड़ित डीएम कार्यालय पर बैठा धरने पर

सपा के पूर्व मंत्री ने किया जमीन पर अवैध कब्जा, पीड़ित डीएम कार्यालय पर बैठा धरने पर

Former SP minister did illegal possession of land, when the victim was sitting at the DM office

 शिव कुमार मिश्र |  2017-04-30 04:04:37.0

सपा के पूर्व मंत्री ने किया जमीन पर अवैध कब्जा, पीड़ित डीएम कार्यालय पर बैठा धरने पर

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में दबंगो से अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए एक परिवार कलेक्ट्रेट पर 24 घंटे से आमरण अनशन पर बैठा है. जमीन न मिलने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है.


मामला अमरोहा जिले के थाना आदमपुर इलाके के कस्बे का है. जहा हरिओम का परिवार रहता है. सपा सरकार में पूर्व मंत्री कमाल अख्तर के करीबी बनकर हरिओम की जमीन पर कब्जा क़र लिया था. जिसमे पीड़ित ने अधकारियों से लेकर नेताओ से गुहार तक लगाई थी. लेकिन पीड़ित को मदद नहीं मिली और दबंग ने जमीन से कब्जा नहीं छोड़ा.


प्रदेश में बीजेपी सरकार बनते ही अब पीड़ित परिवार ने अपनी जमीन पाने के लिए अधिकारियो से गुहार लगाई थी. लेकिन स्थानीय स्तर के अधिकारियो ने नहीं सुनी तो परिवार ने अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए पूरा परिवार 24 घंटे से आमरण अनशन पर कलेक्ट्रेट पर धरना दे रहे है. जमीन पर कब्जा मुक्त न होने पर आत्म हत्या की चेतावनी दी है.


जब इस मांमले पर हमने जिलधिकारी महोदय से जाना तो डीएम् ने मामले पर परिजनों से बात क़र क़ानूनी कार्यवाही करने की बात कही. अभी कुछ पक्की मदद का कोई आश्वासन नहीं मिला है.


आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने अवैध कब्जे को लेकर भूमाफिया दस्ता का गठन करने का ऐलान कर दिया है. इस तरह के आदेश देने के बाबजूद भी पीड़ित को अपनी जमीन पर कब्जा दिलाने में जिला प्रसाशन पीछे क्यों हट रहा है. इस घटना को प्रसाशन को संज्ञान में लेकर इस पर कार्यवाही करना चाहिए. ताकि सीएम योगी का आदेश कारगर हो और पीड़ित को न्याय मिले. लेकिन ये तो गर्त में छिपा सवाल है.

अमरोहा से सागर रस्तोगी की रिपोर्ट

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top