Archived

विश्व योग दिवस पर मुस्लिमों ने बढ़ चढ़ कर किया योग

Arun Mishra
21 Jun 2017 11:09 AM GMT
विश्व योग दिवस पर मुस्लिमों ने बढ़ चढ़ कर किया योग
x
कुछ लोग देश की दूसरी बड़ी आबादी यानी मुस्लिमों को धर्म के नाम पर योग से दूर रहने की सलाह देते हैं लेकिन आइए हम आपको ऐसे लोगों से मिलाते हैं जो जो मुसलमान हैं और योग को योग की आत्मा में ही करते हैं..
रामपुर : योग के फायदे अनेक हैं लेकिन कुछ लोगों ने योग को भी धर्म के नाम पर बांट दिया है। कुछ लोग देश की दूसरी बड़ी आबादी यानी मुस्लिमों को धर्म के नाम पर योग से दूर रहने की सलाह देते हैं लेकिन आइए हम आपको ऐसे लोगों से मिलाते हैं जो जो मुसलमान हैं और योग को योग की आत्मा में ही करते हैं। ऐसा नज़ारा देखने को मिला रामपुर में जहां विश्व योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन किया गया।

विश्व योग दिवस में यूं तो दुनिया भर में योग का जलवा है लेकिन मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र रामपुर में योग शिविर में भी गंगा जमनी तहज़ीब देखने को मिल रही है। यहां तिलक लगाएं लोग योगाभ्यास में व्यस्त हैं वही टोपी वाले लोग और बुरका वाली महिलाएं भी योग कर रहे हैं।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बारिश के बीच हजारों लोगों के साथ योग किया। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी योग प्रेमियों को लखनऊ की धरती से प्रणाम। स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से सीखने को मिलती है।
रिपोर्ट : सागर रस्तोगी
Next Story