Archived

VIDEO: मुजफ्फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं, 5 की मौत, 34 घायल

Vikas Kumar
19 Aug 2017 1:43 PM GMT
x
ये हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर के पास खतौली में हुआ, जहां पुरी-उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। ये हादसा शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ है। ट्रेन का नंबर 18477 है।

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अभी अभी एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। बताया जा रहा है मुजफ्फरनगर में खतौली के पास कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं गई। इस हादसे में 5 यात्रियों की मौत की खबर आई है वहीं अभी तक इस रेल हादसे में 35 यात्रियों के घायल होने की खबर है। ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। वहीं एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए मौके पर रवाना कर दी गई है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।


ये हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर के पास खतौली में हुआ, जहां पुरी-उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। ये हादसा शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ है। ट्रेन का नंबर 18477 है। बताया जा रहा ट्रेन आज अपने समय से आधे घंटे लेट चल रही थी। शाम के 5.54 बजे ट्रेन को मुजफ्फरनगर पहुंचना था। हरिद्वार पहुंचने का इसका समय रात के 9 बजे है।



हादसे की तस्वीरें बेहद ही भयावह है और हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हादसा खतौली के रिहाइशी इलाके में हुआ है। हादसा इतना भयावह है कि ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त के डिब्बे लोगों के घरों पर चढ़ गए।

इसे भी पढ़ें : यूपी में थम नहीं रहे रेल हादसे, पढ़ें: कब-कब यात्री हुए दुर्घटना के शिकार

हादसे की सूचना मिलते ही दिल्ली से एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। मेरठ और मुजफ्फरनगर से सभी एंबुलेंस हादसे वाली जगह के लिए रवाना कर दी गई है। यूपी एटीएस की टीम भी मौके पर जा रही है। रेल मंत्रालय की ओर से कहा गया है किे घटना के बारे में ज्‍यादा जानकारी जुटाई जा रही है।


हादसे के पीछे आतंकी एंगल से इनकार नहीं, नोएडा से यूपी एटीएस की टीम घटनास्थल पर रवाना हो चुकी है। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि घायलों को खतौली अस्पताल, मेरठ अस्पताल भेजा जा चुका है।


रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा है कि मैं व्यक्तिगत रूप से इस हादसे की जानकारी ले रहा हूं। मेडिकल वाहनों को तुरंत दुर्घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं और किसी भी लापरवाही के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


यूपी सीएम योगी ने हादसे की जानकारी ली और कहा कि हरसंभव जानकारी और मदद दी जाए। वहीं, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि मैं खद मौके पर जा रहा हूं और जल्द ही सारी जानकारी दी जाएगी।

Next Story