Archived

एटा : ग्रामीणों के हत्थे चढ़े पशु तस्करों की पिटाई, 2 पकडे गए

Arun Mishra
21 Jun 2017 10:31 AM GMT
एटा : ग्रामीणों के हत्थे चढ़े पशु तस्करों की पिटाई, 2 पकडे गए
x
buffelow Vigilantes Strip, Tie and Beat up 'Cattle Smugglers' in Etah
एटा : यूपी के जनपद एटा में पशु तस्कर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए जिसके बाद शु तस्करों की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। दरअसल, कल सुबह 4 बजे के लगभग गांव में पशु चोरी कर ले जा रहे दो पशु तस्करों को ग्रामीणों ने पकड़ लियाऔर उनकी जमकर पिटाई कर दी। आरोप है कि पशु तस्करों ने घिरा देखकर फायरिंग करना शुरु कर दिया लेकिन ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दोनों पशु चोरों को पकड़ लिया और ग्रामीणों ने दौड़ा दौड़ा कर जमकर पीटा।

यही नहीं चोरो को ग्रामीणों ने नंगा कर जलुस भी निकाला। यह सब बाक्या पुलिस के सामने हुआ और पुलिस असहाय बानी देखती रही। बाद में पुलिस ने बमुश्किल दोनों चोरो को ग्रामीणों के चंगुल बचाकर एटा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस बीच 6 अन्य चोरभग जाने में सफल रहे।

एटा जनपद में पशु चोरी के घटनाये रुकने का नाम नही ले रही हैं। उसी को लेकर आज सुवह 4 बजे के लगभग एटा जिले के गिरौरा गांव में ग्रामीणों ने भैंसों की चोरी करते हुए और उनको मैक्स गाडी में लादते हुए दो चोरों आसिफ और रेहान को पकड़ लिया बाकी 6 चोर भालू, मेहंदी, डोरी, पोपी, हरफुल और अवरार फरार होने में सफल रहे । पकडे गए चोरों ने बताया कि हम लोग मुस्लिम बंजारे हैं और कासगंज जिले के नदरई गांव के रहने वाले हैं। और सभी नमाज पढ़ते है और रोजा रखते हैं।

पुलिस ने इनके कब्जे से तीन चोरी की भैंस एक मैक्स गाडी बरामद की हैं। इन तीन भैंसों में से ये दो भैंसे फीरोजाबाद के नारखी के सुनील कर के घर से चुरा कर लाये थे व एक भैंस इन्होंने एटा जिले के गिरौरा गांव से सुनील की चुराई थी। चौथी भैंस चुराने का प्रयास कर रहे थे तभी पकडे गए। ग्रामीणों का गुस्सा इस कदर हावी था कि यदि पुलिस फ़ोर्स मौके पर न पहुंचता दो भीड़ दोनों को पीट पीट कर मार डालती। पुलिस के सामने भी ग्रामीणों ने चोरो की पिटाई की। जब पॉलिस फ़ोर्स बढ़ा तक जाकर भीड़ पीछे हटी ।

पकड़ा गया चोर


दोनों चोरों को पुलिस कस्टडी में एटा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां भी मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाते हुए पुलिस ने इनके पैरो में हथकड़ी डालकर अस्पताल के बीएड से बाँध दिया। और दोनों के हाथों में भी हथकड़ी डाल दी।

पकडे गए दोनों चोर










एटा के अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम अनूप कुमार का कहना है कि इस पशु चोर गैंग को गैंग के रूप में दाखिल कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इन चोरों के खिलाफ एटा कोतवाली देहात में आई पी सी की धारा 379,411 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया हैं।
रिपोर्ट : प्रशांत भारद्वाज
Arun Mishra

Arun Mishra

    Next Story