Archived

बुलंदशहर जेवर काण्ड में आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, वकीलों में आक्रोश

बुलंदशहर जेवर काण्ड में आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, वकीलों में आक्रोश
x
जेवर-बुलंदशहर स्टेट हाईवे पर हुए चार महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म, परिवार के मुखिया की हत्या व डकैती के मामले में पुलिस दो सप्ताह बाद भी घटना का पर्दाफाश नहीं कर सकी है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने बुधवार को हड़ताल की। अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। इस दौरान अधिवक्ताओं ने एक बैठक कर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए।

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन भाटी ने बैठक के दौरान कहा कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने के प्रति सजग नहीं है। हाल ही में स्टांप विक्रेता चवल ¨सह के घर से चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ किया था। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे, इसके बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।


उल्लेखनीय है कि बीते 24 मई की रात जेवर-बुलंदशहर स्टेट हाईवे पर चार महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था और एक पुरुष की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आशंका व्यक्त की थी कि घटना को बावरियों ने अंजाम दिया है। पुलिस ने हरियाणा, राजस्थान के रहने वाले बावरियों के कई ठिकानों पर दबिश दी थी। लेकिन कोई परिणाम सामने नहीं आया।


पुलिस का दावा है कि घटना में शामिल बदमाशों के संबंध में जानकारी हाथ लग चुकी है, बस उनकी गिरफ्तारी करना बाकी है। वहीं अधिवक्ताओं ने बैठक के दौरान प्राधिकरण के कर्मचारियों पर भी सवाल खड़े किए। अधिवक्ताओं ने कहा कि बिल्डर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मौके पर महासचिव राहुल चौधरी रोहताश नागर, चमन नागर, सतवीर भाटी, महिपाल भाटी, विरेंद्र पंडित सहित कई अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।
Next Story