Archived

पीलीभीत : कान्वेंट स्कूल की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने जिलाधिकारी से की शिकायत

Arun Mishra
23 April 2017 9:46 AM GMT
पीलीभीत : कान्वेंट स्कूल की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने जिलाधिकारी से की शिकायत
x
पीलीभीत : कान्वेंट स्कूलों की मनमानी अभी भी खत्म नहीं हो रही है। आज फिर एक प्राईवेट कान्वेंट स्कूल की मनमानी सामने आयी है जिसकी शिकायत अभिभावकों ने जिलाधिकारी से की है। भले ही मुख्यमंत्री योगी काफी सख्त है लेकिन यह कालेज वाले अपनी आदत से मजबूर है।

दरअसल, पीलीभीत का बहुत पुराना इंग्लिश मीडियम इण्टर कालेज, इस कालेज का नाम है स्प्रिंगडेल कालेज, वैसे तो यह कालेज पहले इण्टर कालेज था लेकिन बडते-बडते यह आज एक मैनेजमेन्ट कालेज के रूप में भी स्थापित हो गया है। यहां आज शहर के पास के कस्बा जहानबाद के रहने वाले अभिभावकों ने स्कूल से प्रबंधन से बात की कि उन्होने बेवजह स्कूल की फीस अपनी मनमानी के चलते बडा दी।

यही नहीं उनका आरोप है कि स्कूल ने एक मनचाही दुकान को ही किताबे बेचने का भी ठेका दे रखा है। जब यह अभिभावक स्कूल प्रबंधन से बात करने पहुॅचे तो स्कूल के एमडी हेमंत जगोता इनपर आग बबूला हो गये और कहने लगे कि अगर अपने बच्चे को नहीं पढा सकते तो और पैसे नहीं है तो अभी टीसी ले जाओ। आरोप है कि एमडी ने इन लोगों को स्कूल से बाहर निकलवा दिया। परेशान अभिभावक किसी तरह स्कूल से बाहर निकले और उन्होने जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की।

अभिभावक का आरोप है कि जिस तरह प्रदेश सरकार की मंशा है कि हर गरीब अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढाये वो यह निजी स्कूल वाले अपनी मनमानी के चलते पूरा नहीं होने दे रहे है। यही नहीं उन्होने शहर के बंसल स्टेशनरी मार्ट पर भी आरोप लगाया है कि वो स्कूल के कोर्स का बिल नहीं दे रहे है और इन किताबे के एवज में स्कूल उनसे कमीशन लेता है।

जिलाधिकारी मासूम अली सरवर ने बताया कि उन्हे शिकायत मिली है, जाॅच के लिये एडीएम को दी गयी है। हम सभी ऐसे निजी स्कूलों के प्रबंधकों को बुलाकर एक बैठक करेगें। क्योंकि सीबीएसई बोर्ड की नियमावली अलग होती है तो उनसे वार्ता की जायेगी। दरअसल सीबीएसई बोर्ड के स्कूल डीआईओएस के आधीन नहीं आते है।
रिपोर्ट : फैसल मलिक
Next Story