Archived

पीलीभीत: बाघों ने फिर 15 ग्रामीणों को बनाया निवाला, मुआवजे को लेकर पूर्व मंत्री ने किया प्रदर्शन

Special Coverage News
8 July 2017 12:18 PM GMT
पीलीभीत: बाघों ने फिर 15 ग्रामीणों को बनाया निवाला, मुआवजे को लेकर पूर्व मंत्री ने किया प्रदर्शन
x
पीलीभीत : पीलीभीत टाइगर रिजर्व से निकले बाघों द्वारा सिलसिले बार 15 ग्रामीणों को निवाला बनाये जाने से नाराज़ आज पूर्व मंत्री ने अपने भारी समर्थकों के साथ सांकेतिक धरना देकर प्रदेश सरकार को जमकर कोसते हुये टाइगर रिजर्व की तार फेंसिंग करने और जिन ग्रामीणों की बाघ के हमलों में मौत हुई है उनको तुरंत मुआवज़ा देने की मांग की।
पूर्व मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगे पूरी नही की जाती है। तो वह अपने समर्थकों के साथ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। पूर्व मंत्री ने अपनी 15 सूत्रियें मांगों का ज्ञापन एडीएम को सौपा।
दरअशल पीलीभीत टाइगर रिजर्व से सटे गांवों में बाघ बीते 9 माह में 15 ग्रामीणों को अपने गाल में समा चुका है। इन हमलों का चहुतरफा विरोध हो रहा है। बाघ के हमलों से नाराज़ सपा के पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा ने आज अपने भारी समर्थकों के साथ नेहरूपार्क में सांकेतिक धरना प्रदर्षन किया।
इस दौरान उन्होंने बाघ के हमलों में हुई ग्रामीणों की मौतों का जिम्मेदार केन्द्र और राज्य की सरकार को बताते हुये उनकों जमकर कोसा। उन्होने मांग की है कि अब तक बाघों के हमलों से जिन ग्रामीणों की मौत हो चुकी है उनकों मुआवज़ा दिया जाये वही टाइगर रिजर्व की तार फेंसिंग की जाये जिससे बाघ टाइगर रिजर्व से बाहर न आ सके और ग्रामीणों को दहषत की जिन्दगी से मुक्ति मिल सके।
पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा ने बाइल्ड लाइफ क्रांइम कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी कलीम अथर खां की रिपोर्ट को फर्जी बताया जिसमें कलीम अथर खां ने संदेह जताया था कि ग्रामीण अपने बुजुगों को मात्र मुआवजें के लिये बाघ के एरिये में भेज रहे है। इस पर पूर्व मंत्री ने कलीम अथर खां के लिए कहा कि वह अपने परिवार वालों को जंगल में भेज दे बाघ उनकों अपना निवाला बनाता है तो वह प्रतिएक को मुआवजा देगें चाहे उनकों अपनी जमीन ही क्यों न बेचकर देना पड़ें।
फैसल मलिक (पीलीभीत)
Next Story