Archived

परिजन शव घर पर ही रखकर अफसरों के आने की मांग करने लगे

Special Coverage News
25 July 2017 2:57 AM GMT
परिजन शव घर पर ही रखकर अफसरों के आने की मांग करने लगे
x
पुत्र की हत्या के बाद स्कूल प्रबंधक के परिजनों ने शस्त्र लाइसेंस की मांग पर शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया

प्रतापगढ़: पुत्र की हत्या के बाद स्कूल प्रबंधक के परिजनों ने शस्त्र लाइसेंस की मांग पर शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। परिजन शव घर पर ही रखकर अफसरों के आने की मांग करने लगे। दोपहर तक पूर्व विधायक के अलावा कोई जनप्रतिनिधि और प्रशासन का अधिकारी नहीं पहुंचा। सीओ और एसडीएम पट्टी पहुंचे और परिजनों से बातचीत की। हालांकि उनके तीन घंटे तक समझाने पर भी परिजन नहीं माने तो दोनों अफसर लौट गए।


पट्टी थाना क्षेत्र के पहाड़ा मुरारपटी निवासी अपना दल नेता बांकेलाल पटेल का रमईपुर दिशिनी में जयपाली पटेल लघु माध्यमिक विद्यालय है। उनका बेटा सूरज (14) रविवार को उसी स्कूल में कोचिंग में पढ़ने जा रहा था कि स्कूल से पहले स्थित जंगल में कुछ लोगों ने उसकी हत्या कर दी। सूरज का दोस्त हमलावर के हाथ में दांत काटकर भाग निकला था। सूरज के पिता ने सगे भाई विजय मिश्र और राजेंद्र मिश्र को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।


Image Title


Image Title


पुलिस ने दोनों आरोपियों के साथ ही घटना के समय साथ मौजूद सूरज के साथी को भी हिरासत में ले लिया। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद सूरज का शव घर पहुंचा तो परिजनों का रोना देख वहां मौजूद ग्रामीणों की भी आंखें भर आईं। सोमवार को परिजनों ने सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। दोपहर बाद तक न तो पुलिस और प्रशासन के अफसर पहुंचे ओर न ही सत्तादल से जुड़े जनप्रतिनिधि। पूर्व विधायक राम सिंह पटेल मृतक के घर पहुंचे और परिजनों से बातकर न्याय का भरोसा दिलाया। करीब दो बजे एसडीएम पट्टी जेपी मिश्र और सीओ रमेशचंद पहुंचे और परिजनों से बातचीत की।

रोहित जायसवाल

Next Story