Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला : रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती ने दिया चौंकाने वाला बयान

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला : रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती ने दिया चौंकाने वाला बयान

 Ekta singh |  2017-04-21 07:09:44.0  |  लखनऊ

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला : रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती ने दिया चौंकाने वाला बयान

लखनऊ : रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य और पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती ने दावा किया है कि अयोध्या में बाबरी ढांचा उनके कहने पर तोड़ा गया। वेदांती ने कहा की उन्होंने ही कार सेवकों को ढांचा तोड़ने के आदेश दिये थे। वेदांती के मुताबिक VHP के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के अलावा महंत अवैधनाथ भी इस साजिश में शामिल थे। वेदांती का कहना था कि भले ही उन्हें फांसी हो जाए लेकिन वो अपने बयान से नहीं पलटेंगे। उनका यह बयान उन्हें मुश्किल में दाल सकता है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मामले को दोनों पक्ष बातचीत के जरिये सुलझाएं।

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने का आदेश दिया है। बाबरी मस्जिद विध्वंस का मामला 6 दिसंबर 1992 को हुआ था। जब हजारों की संख्या में कारसेवकों ने अयोध्या पहुंचकर बाबरी मस्जिद को ढहा दिया था। इसके बाद देश भर में सांप्रदायिक दंगे हुए थे।

Tags:    

Similar Posts

Share it
Top