Archived

अफसर अली बीफ पार्टी ना दे पाया, तो लड़के वालों ने तोड़ दी शादी, फिर जो हुआ

अफसर अली बीफ पार्टी ना दे पाया, तो लड़के वालों ने तोड़ दी शादी, फिर जो हुआ
x
सागर रस्तोगी
रामपुर: दहेज की मांग पूरी न होने पर रिश्ते तोड़े जाने की खबरें तो अक्सर आती रहती हैं लेकिन रामपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमे लड़की पक्ष ने लड़के वालों पर दहेज में कार के साथ साथ बरातियों को बीफ पार्टी देने की मांग करने का आरोप लगाया है।


शादी के खाने में बारातियों को गोमास परोसने की मांग पूरी करने से इनकार करने पर शादी का रिश्ता ही तोड़ देने की शिकायत करते हुए लड़की पक्ष ने थाना पटवाई में लड़के वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपों की जांच शरू कर दी है।

बीफ पार्टी से इनकार करने पर शादी का रिश्ता तोड़ देने का अनोखा आरोप लगा है रामपुर के थाना पटवाई क्षेत्र के घोसीपुरा गांव में जहाँ अफसर अली ने अपनी बेटी नसीम जहां की शादी जिला रामपुर केे ही दरियागढ़ गाँव के निवासी "रफी" के साथ तय की थी। अफसर अली के मुताबिक तीन माह पहले बेटी की मंगनी में उस ने बढ़ चढ़ कर खर्चा किया था और मंगनी की रस्म अदायगी में वर पक्ष के करीब 25 लोगो खाना खिलाने पर 40 हज़ार खर्च भी किया था। अब जब शादी की तारीख तय करने का समय आया तो वर पक्ष की ओर से चार पहियों की गाड़ी और बारातियोें का स्वागत खाना गौमांस से करने की शर्त रख दी गई।

अफसर अली कन्या के पिता ने मुताबिक अपना रिश्ता टूटने से क्षुब्ध लड़की भी यही कहती है की उसके माँ बाप ने तो रिश्ता तयकर दिया था लेकिन शादी का समय आते आते लड़के वालों की मांगें बढ़ने लगीं। अब उन्होंने चार पहिया गाड़ी और बारातियों को गोमांस परोसने की मांग कर दी। कन्या पक्ष की ओर से अपनी हैसियत के चलते और योगी सरकार द्वारा बीफ पर पाबंदी का हवाला देते हुए वर पक्ष की मांग पूरी न कर पाने के चलते शादी का रिश्ता तोड़ दिया।

-नसीम जहां के मुताबिक रिश्ता तोड़े जाने से दुखी हूँ, लड़की पक्ष ने वर पक्ष के पांच लोगों के विरुद्ध थाना पटवाई में मुकदमा दर्ज करवा दिया है। मुक़दमा दर्ज करने के बाद अब पुलिस इस बेहद गंभीर और अनोखे आरोपों की जांच में जुट गयी है।
Next Story