Archived

तीन तलाक पर CM योगी के दिए बयान पर आजम खां के जवाब से मचा हड़कंप

Vikas Kumar
17 April 2017 9:38 AM GMT
तीन तलाक पर CM योगी के दिए बयान पर आजम खां के जवाब से मचा हड़कंप
x
रामपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती के मौके पर किताब विमोचन के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिए। इस मौके पर सीएम योगी ने अपने भाषण में ट्रिपल तलाक और कॉमन सिविल कोड पर अपनी बात रखी। जिसके बाद अभी अभी खबर आ रही है तीन तलाक पर सीएम योगी के बयान पर आजम खां का जबाब सामने आया है।

तीन तलाक के मुद्दे पर सीएम योगी के बयान को लेकर समाजवादी पार्टी नेता आजम खां
ने कहा सती प्रथा पर हमने या हमारे उलेमा ने कुछ नहीं कहा है। आज भी मुसलमानों को ये हक़ नहीं है कि फेरे कैसे लिए जाएं, मंत्र कैसे लिए जाएं। उन्होंने कहा नमाज, रोजा, शादी, तलाक कैसे हो ये हमपर ही छोड़ दें। ये हमारा काम है हमपर ही छोड़ दें।


दरअशल सीएम योगी ने लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती के मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रिपल तलाक महिलाओं के अधिकार पर हमला है लेकिन कुछ लोगों के मुंह क्यों बंद हैं। योगी ने अपने भाषण में तीन तलाक और कॉमन सिविल कोड पर अपनी बात रखी।


सीएम योगी ने तीन तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि देश की समस्या पर कुछ लोगों के मुंह बंद हैं, तीन तलाक पर कुछ लोगों ने अपने मुंह को बंद कर रखा है। कश्मीर की समस्या हो या पंजाब की समस्या हो या फिर श्रीलंका की समस्या हो। उन्होंने कहा कि देश अगर एक है तो देश में कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं है। संविधान के दायरे में रहकर राजनीति होनी चाहिए। चंद्रशेखर समान कानून के सहयोगी थे। योगी ने कहा कि जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं वह भी अपराधी जैसे हैं।
Next Story