Archived

इस आईएएस ने योगी के विधायक को दी चेतावनी, IAS हूँ IAS ही रहूँगा, विधायक के उड़े होश!

इस आईएएस ने योगी के विधायक को दी चेतावनी, IAS हूँ IAS ही रहूँगा, विधायक के उड़े होश!
x

अब एक ऐसा रोचक मामला सामने आ रहा है जहाँ सरकार और प्रसाशन आमने सामने लड़ता नजर आ रहा है। ताजा मामला रामपुर जिले का है जहाँ मिलिक विधानसभा की विधायक ने रामपुर जिलाधिकारी पर आरोप लगाया है। विधायक का कहना है कि जिलाधिकारी किसी भी पार्थना पत्र पर अमल नहीं करते है। इतने के बाद डीएम ने विधायक को धमकी भी देदी।


मिलक विधान सभा की विधायक राजवाला ने मीडिया को अपने घर बुलाकर यह बेहद सनसनीखेज खेज आरोप जिला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी पर लगाए हैं। राजवाला कह रही हैं कि डीएम साहब जब हमरा सम्मान नहीं करते तो शिकायत करने आई बाकी महिलाओं का क्या करते होंगे। राजवाला ने कड़े शब्दों में कहा मैं इनकी शिकायत अब सीधे योगी जी से करूंगी।



जाओ मेरी शिकायत कर दो मेरा ट्रांसफर करवा दो। मैं आईएएस हूँ और आईएएस रहूंगा, राजवाला बोली विधायक बनने के बाद मैंने अपनी विधान सभा के तकरीबन 17 शिकायतें डीएम साहब को की थी। किसी पर कोई एक्शन नहीं लिया। फोन किये फोन उठाये नहीं जिसको लेकर में अपने पति दलीप लोधी को लेकर डीएम साहब के ऑफिस गई। मैंने डीएम साहब से पूछा कि आपने हमारी शिकायतों पर काम किया जिस पर उनको डीएम साहब की तरफ से कोई संतुष्ट जबाब नहीं मिला। जिस पर राजवाला ने कहा आप लिखित जबाब दीजिए। जिस पर डीएम साहब ने कहा कि आप जाओ मेरी शिकायत कर दो मेरा ट्रांसफर करवा दो। मैं आईएएस हूँ और आईएएस रहूंगा।


राजवाला बोली डीएम साहब के रहे थे की आप यानी हम राशन की दूकान वालों से वसूली कर रहे हैं, जब हमने उनसे पूछा की आप ऐसे कैसे आरोप लगा रहे हैं तो बिना कोई जांच पड़ताल और शिकायत के तब डीएम साहब ने ऊंची आवाज से कहा आप यहां से जाओ मेरी शिकायत कर दो ।



इन्ही आरोपों की स्त्यता को समझने के लिए हमने ज़िलाअधिकारी शिव सहाय से समझना चाहा कि वह बताए कि आखिर सच्चाई क्या है। क्या विधायक जो आरोप लगा रही है। वह सही है या फिर सही कुछ और। हालांकि डीएम साहब ने ना तो इस मामले पर कुछ कहा और ना ही कुछ बताने की हिम्मत जुटाई।


विधायक राजवाला के बयान में कितनी स्त्यता है। और डीएम साहब इस मामले पर क्यों चुप्पी साधे है, इसकी भी जांच होनी चाहिए। क्योंकि राजवाला जी किसी मामूली अफसर पर यह बेहद संगीन आरोप नहीं लगा रही है यह आरोप अपने ही जिले के कलेक्टर पर लगा रही हैं। जिनकी खराब कार्येशैली की कोई शिकायत फिलहाल में सामने नहीं आई है। सभी राजनीतिक पार्टियों से लेकर आम जनता में किसी ने अभी कोई शिकायत कलेक्टर साहब की नहीं की।

Next Story