Archived

रेप पीड़िता ने राष्ट्रपति से मांगी 'इच्छा मृत्यु'

Arun Mishra
9 Jun 2017 11:53 AM GMT
रेप पीड़िता ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु
x
युवती ने जब युवक से निकाह करने की बात कही तो वो निकाह करने से मना कर दिया..?
कौशाम्बी : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पुलिस प्रशासन से इंसाफ न मिलने पर रेप पीड़िता ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु मांगी है। मामला सैनी कोतवाली इलाके का है, जहाँ एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर युवक 4 साल तक दुराचार करता रहा। युवती ने जब युवक से निकाह करने की बात कही तो वो निकाह करने से मना कर दिया।

युवती के शिकायत पर सैनी कोतवाली पुलिस ने लगभग छह माह पहले आरोपी हसीब अहमद के खिलाफ रेप का मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भी पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी नही की। आरोपी हसीब अहमद पीड़िता पर लगातार सुलह समझौता का दबाव बनाता रहा। जब पीड़िता ने समझौता नही किया तो, आखिरकार आरोपी युवक ने पीड़िता के परिवार वालो के खिलाफ फर्जी दुराचार का मामला दर्ज कर दिया।

कौशांबी पुलिस के आलाधिकारी से इंसाफ की गुहार लगाते-लगाते पीड़िता थक गई, लेकिन उसे इंसाफ नही मिला। आखिरकार पीड़िता ने राष्ट्रपति समेत सूबे के सीएम योगी आदित्य नाथ से इच्छा मृत्यु की मांग की है। रेप पीड़िता का कहना है कि उसकी वजह से उसके परिवार वालो को बेवजह परेशान किया जा रहा है, ऐसे मे उसकी जीने की इच्छा ख़त्म हो गई है और उसने महामहिम राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की माँग किया है।

इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक वी के मिश्रा का कहना है कि आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं। कई बार प्रयास करने के बाद भी आरोपी युवक पकड़ में नहीं आ रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही शुरू कर दी है। आरोपी युवक ने पीड़िता के मामा के खिलाफ रेप का मुक़दमा एक युवती को आगे करके दर्ज कराया है, इसकी भी जाँच की जा रही है।
रिपोर्ट : नितिन अग्रहरि
Next Story