Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > सहारनपुर फिर सुलगा: दलित की मौत के बाद सीएम सख्त, भेजी बड़े अफसरों की फ़ौज

सहारनपुर फिर सुलगा: दलित की मौत के बाद सीएम सख्त, भेजी बड़े अफसरों की फ़ौज

मुख्यमंत्री ने धैर्य और संयम बनाए रखने की अपील की

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-24 03:11:21.0  |  सहारनपुर

सहारनपुर फिर सुलगा: दलित की मौत के बाद सीएम सख्त, भेजी बड़े अफसरों की फ़ौज

सहारनपुर में फिर भड़की जातीय हिंसा और हालात को कंट्रोल करने के लिए योगी सरकार ने बड़े अफसरों की एक पूरी टीम भेजी है। स्थिति संभालने के लिए आनन फानन में मंगलवार रात चार बड़े अफसर लखनऊ से सहारनपुर के लिए रवाना किए गए। इन्हें रात में ही स्टेट प्लेन से भेजा गया। साथ ही गाजियाबाद, मेरठ, अलीगढ़ और आगरा से पांच PAC के कमाडेंट भी सहारनपुर भेजे गए हैं। इस बीच सीएम योगी ने शांति की अपील करते हुए हिंसा में मारे गए युवक के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है और भरोसा दिलाया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।


मंगलवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती के दौरे के बाद शब्बीरपुर से लौट रहे BSP कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर जाति विशेष के लोगों ने हमला कर दिया। एक अलग घटना में माया के कार्यक्रम से लौट रहे एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसे में हालात और खराब न हों, यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्रा, एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आदित्य मिश्रा, आईजी एसटीएफ अमिताभ यश और डीआईजी सिक्यॉरिटी विजय भूषण को सहारनपुर भेजा है। ये सभी अधिकारी हालात सामान्य होने तक वहीं कैंप करेंगे।

श्रीकांत ने लगाया मायावती पर आरोप
सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार को उम्मीद थी कि सहारनपुर में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जाने से शांति बहाली में सहयोग मिलेगा, लेकिन ऐसा न होना दुखद है। उन्होंने कहा, 'सहारनपुर में शांति और सद्भाव का वातावरण बन चुका था, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री के पहुंचने से तनाव और अशांति का माहौल फिर बना और दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई, जिसमें निर्दोष युवक मारा गया।' उन्होंने कहा कि नई सरकार के उपलब्धियों से भरे दो महीने के कार्यकाल को विपक्षी दल पचा नहीं पा रहे हैं। करारी हार से निराश विपक्ष षड्यंत्रकारी गतिविधियों में लग गया है। सरकार इन नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी और जल्द ही ऐसे षड्यंत्रकारियों के चेहरे से नकाब उतारेगी।

सीएम योगी की जनता से अपील
घटना में मारे गए युवक के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस घटना के दोषी व्यक्तियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो लापरवाही हुई है, उससे संबंधित अधिकारियों को सजा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने धैर्य और संयम बनाए रखने के साथ-साथ विपक्षी दलों सहित सभी लोगों से शांति बहाली में सहयोग करने की अपील की है। योगी ने कहा, 'यह सरकार सबकी है। जाति, पंथ, मजहब के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।'

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top