Archived

GST पर समाजवादी पार्टी में मतभेद

Special Coverage News
30 Jun 2017 9:11 AM GMT
GST पर समाजवादी पार्टी में मतभेद
x
संसद के सेंट्रल हॉल में शुक्रवार रात 11 बजे जीएसटी लॉन्च से जुड़ा कार्यक्रम होगा, जो आधी रात 12 बजे के बाद तक चलेगा।
लखनऊ : संसद के सेंट्रल हॉल में शुक्रवार रात 11 बजे जीएसटी लॉन्च से जुड़ा कार्यक्रम होगा, जो आधी रात 12 बजे के बाद तक चलेगा। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम मोदी, पूर्व पीएम एच डी देवेगौड़ा, सभी कैबिनेट मंत्री और राज्यों के वित्त मंत्री शामिल होंगे। हालांकि कांग्रेस इसका बहिष्कार करेगी। कांग्रेस ने जीएसटी लागू करने के लिए पूरी तैयारी नहीं होने का भी आरोप लगाया। वहीं लेफ़्ट और टीएमसी भी इस समारोह से दूर रहेंगी।

दूसरी तरफ जीएसटी को लेकर समाजवादी पार्टी का इस बारे में रुख स्पष्ट नहीं हुआ है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी जहां सपा को जीएसटी के पक्ष में बता रहे हैं वहीं सपा के ही वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल जीएसटी को काला कानून ठहरा रहे हैं। चौधरी ने जीएसटी को लेकर सपा के रुख के बारे में पूछे जाने पर बताया कि सपा पहले ही इस कानून के पक्ष में रही है और उसने संसद में इसका समर्थन भी किया था। उन्होंने कहा ऐसे में सपा के जीएसटी के पक्ष में होने का रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

दूसरी ओर, सपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी एक काला कानून है और इससे देश में ईस्ट इंडिया कंपनी के काल वाले हालात फिर से पैदा हो जाएंगे। जीएसटी को लेकर संसद में आयोजित होने वाले सत्र में अपनी शिरकत की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अग्रवाल ने कहा कि वह इस बारे में ऐन वक़्त पर कोई निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सपा जीएसटी का समर्थन नहीं करेगी।

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के मुद्दे पर नीतीश कुमार की जेडीयू और ओमप्रकाश चौटाला की आईएनएलडी ने विपक्ष से अलग रुख अपनाया है।



Next Story