Archived

यूपी के संभल में एसडीएम और सीओ को बनाया बंदी, मौके पर पहुंची पुलिस

यूपी के संभल में एसडीएम और सीओ को बनाया बंदी, मौके पर पहुंची पुलिस
x

संभल: यूपी के संभल में जाम खुलवाने पहुंचे उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी को महिलाओं ने बंधक बना लिया. उन्होंने आरोप लगाया गया कि पुलिस ने कुरान का अपमान किया है.


आपको बता दें कि पुलिस गोकशी को लेकर मुहल्ले में एक व्यक्ति पर दबिश देने गई थी. इस दौरान मौके पर कइ्र थानों की पुलिस जुट गई। जिसपर जमकर लोगों ने पथराव किया. जिले के नखासा थाना क्षेत्र के दीपासराय मुहल्ले में पुलिस गौकशी के आरोपियों को पकड़ने गई थी. आरोपी घर पर नहीं मिला लेकिन महिलाओं ने उन्हें ये बोलकर बंधक बना लिया कि पुलिस ने कुरान का अपमान किया है.

इस दौरान विशेष संप्रदाय के लोगों ने जाम लगा दिया. जाम खुलवाने पहुंचे एसडीएम रशीद अली, सीओ बीपी सिंह बालियान को महिलाओं ने बंधक बना लिया. मामले की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस आ गई.जिसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें एसडीएम का अर्दली जय सिंह, एसओ असमोली कुंज बिहारी, एसओ नखासा संजय प्रताप राणा, कांस्टेबल हेमपाल सिंह पथराव से घायल हो गए.


इनमें एसडीएम के अर्दली की हालात गंभीर है। जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.शहर में तनाव की स्थिति बरकरार बनी हुई हैशहर में पसरा सन्नाटा- शहर में नाजे का मेला लगा था लेकिन तनाव के दुकानें बंद ,शहर की आधे से ज्यादा दुकाने बन्द करके दुकानदार घर चले गए.



एसपी बालेंद्र भूषण ने कहा कि कोतवाली पुलिस गोकशी के आरोपी के घर दबिश देने गई थी.पुलिस के ऊपर कुरान फाड़ने का आरोप लगा है. फिलहाल झगड़ा निपटा दिया है. अब कोई विवाद की स्थ‍िति नही है. जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story