Archived

CM योगी बोले, तीन तलाक पर जो मौन हैं वो दोषी हैं, देश अगर एक है तो कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं

Arun Mishra
17 April 2017 7:02 AM GMT
CM योगी बोले, तीन तलाक पर जो मौन हैं वो दोषी हैं, देश अगर एक है तो कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं
x
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के सेंट्रल हॉल में 'राष्ट्रपुरुष चंद्रशेखर-संसद में दो टूक' पुस्तक का विमोचन किया। यह पुस्तक पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पर आधारित है। इस मौके पर सीएम योगी ने चंद्रशेखर के जीवन और उनके विचारों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर व‌िधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्ष‌ित भी मौजूद रहे।

योगी ने कहा कि हम धुर विरोधी विचारधारा से जुड़ी पार्टियों से रहे हैं। मैंने लोहिया को जब पुस्तकों में पढ़ा तो लगा क‌ि समाजवाद कहां खो गया है। जब मैं चंद्रशेखर को सुनता था तो लगता था कि समाजवाद का एक पुरोधा जीवित रह गया है। जब मैंने उन्हें सुना तो भ्रांति दूर हुई कि विचारधारा कोई भी हो लेकिन उद्देश्य लोककल्याण है। ये हमारा सौभाग्य है कि चंद्रशेखरजी के सानिध्य में कई साल काम करने को मिला है, हम धुर विरोधी विचारधारा से जुड़ी पार्टियों से रहे हैं।

योगी ने कहा कि पूर्व पीएम चंद्रशेखर ने कश्मीर के जाने पर एकता जाने की बात की थी, हमनें उनके अनेक रूपों को देखा है। योगी बोले कि चंद्रेशखर में राष्ट्र की समस्याओं को दूर करने की वेदना थी, चंद्रशेखर समाजवादी होते हुए भी आध्यात्मिक थे। योगी ने कहा कि चंद्रशेखर ने स्वदेशी आंदोलन को काफी बल दिया था। सीएम योगी ने कहा विचारधारा कोई भी हो, लेकिन सभी का लक्ष्य लोक कल्याण ही होना चाहिए।

तीन तलाक पर भी बोले योगी?
योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि देश की समस्या पर कुछ लोगों के मुंह बंद हैं, तीन तलाक पर कुछ लोगों ने अपने मुंह को बंद कर रखा है। कश्मीर की समस्या हो या पंजाब की समस्या हो या फिर श्रीलंका की समस्या हो। उन्होंने कहा कि देश अगर एक है तो देश में कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं है। संविधान के दायरे में रहकर राजनीति होनी चाहिए। चंद्रशेखर समान कानून के सहयोगी थे। योगी ने कहा कि जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं वह भी अपराधी जैसे हैं।

आज देश के 8वें और पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की 91वीं जयंती है, जिसके लिए राज्य की राजधानी लखनऊ में कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इसी क्रम में यूपी विधानसभा में पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर पर आधारित एक पुस्तक का विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुस्तक का विमोचन किया।
Next Story