Archived

सभी किसानों का कर्जा माफ करे योगी सरकार : नरेश अग्रवाल

Arun Mishra
1 May 2017 11:55 AM GMT
सभी किसानों का कर्जा माफ करे योगी सरकार : नरेश अग्रवाल
x
हरदोई : समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय महासचिव/सांसद नरेश अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में लगातार नक्सली हमलों और अर्द्धसैनिक बल के जवानों की शहादत पर चिन्ता जताई। उन्होंने, घाटी के पत्थरबाजों और आतंकियों से महबूबा सरकार की मिलीभगत बताई। कहा, स्थिति को छत्तीसगढ़ और J&K सरकार नियंत्रण में नहीं कर पा रही है तो केन्द्र को हस्तक्षेप करना चाहिए। ज़रूरत हो तो इस दिशा में संसद का विशेष सत्र आहूत कर एक्ट बनाया जाना चाहिए।

सपा महासचिव आज अपने वैटगंज स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश में किसानों की कर्जा माफ़ी पर सवाल खड़े किए। कहा कि कर्जा माफ़ी की घोषणा तो कर दी गई, लेकिन शासनादेश अभी तक जारी नहीं किया गया है। इस दिशा में यह भी नहीं साफ़ है कि किस श्रेणी के किसानों का कितना कर्जा माफ़ होगा। मांग की, केवल लघु-सीमान्त नहीं बल्कि सभी किसानों का कर्जा माफ़ होना चाहिए और सरकार इसकी राजाज्ञा जल्दी जारी करे।

सांसद अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार गठन के बाद महज कार्रवाई कर रही है, काम नहीं। लखनऊ से पलिया फोर लेन हाई-वे का काम ठप पड़ा है। उन्होंने हाई-वे निर्माण का काम जल्दी शुरू कराने के साथ टोल फ्री रखने की मांग की। कहा कि टोल टैक्स लगने की स्थिति में हरदोई से लखनऊ जाने पर ₹500 का बोझ पड़ेगा और सफ़र महंगा होगा। उम्मीद जताई कि सूबे की सरकार इस ओर जनहित में निर्णय लेगी।

सपा महासचिव ने भाजपा नेताओं को नसीहत दी कि उन्हें और सपा को कोसने की बजाए कुछ काम करके दिखाएं। हमने जो किया या नहीं किया, उस पर जनादेश आ चुका है और भाजपा अपने वादों पर अमल करके दिखाए। कहा कि हमारी सरकार में विपक्ष के किसी नेता या कार्यकर्ता का बदले की भावना से उत्पीड़न नहीं किया गया। भाजपा वाले भी राजनीतिक दुर्भावना से काम नहीं करें। यदि उत्पीड़न किया गया तो हमारी सरकार बनने पर गिन-गिन के बदला लिया जाएगा।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर द्वारा निकाय चुनाव अपनी दम पर लड़ने के बयान पर बोले, हर राजनीतिक दल को निर्णय लेने की स्वतन्त्रता है। कांग्रेस निकाय चुनाव अकेले लड़ ले, उसे भी सच्चाई का भान हो जाएगा कि उसका जनाधार क्या है। हालांकि, उन्होंने जोड़ा कि कांग्रेस को देश के सभी सेक्युलर दलों को एक साथ लाकर विकल्प प्रस्तुत करना चाहिए।

दैनिक भास्कर पोर्टल पर प्रसारित अपने इंटरव्यू को सपा महासचिव ने कूटरचित करार दिया। कहा कि 03 दिन से वह हरदोई में हैं, ऐसे में किसी पोर्टल को साक्षात्कार देने का प्रश्न ही नहीं है। बोले, वैसे भी आज तक भास्कर के किसी पत्रकार से कभी नहीं मिला। प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान ज़िला सहकारी बैंक अध्यक्ष रामप्रकाश शुक्ला मौजूद रहे।
रिपोर्ट : ओम त्रिवेदी
Next Story