Archived

यूपी सरकार के डिप्टी सीएम ने किसानों की कर्ज़माफी के मुद्दे पर गोल-मोल जवाब दिया

यूपी सरकार के डिप्टी सीएम ने किसानों की कर्ज़माफी के मुद्दे पर गोल-मोल जवाब दिया
x

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के लिए तेवर सख्त दिखे. सपा बसपा में हुए भ्रस्टाचार की जाँच करायेगे गुंडा माफियाओं को ठेका नहीं दिया जायेगा. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में अधिकारियों को चेताया कि 15 जून तक सभी सड़के गड्ढा मुक्त बनाए.


आपको बता दें कि बीजेपी जिला इकाई द्वारा यहां शहर के एक गेस्ट में स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिनमें यूपी सरकार के डिप्टी सीएम से लेकर कई कैबिनेट और राज्यमंत्री का जमाडवा लगा. इस बीच मीडिया से रुबरु होते हुए यूपी सरकार के डिप्टी सीएम ने किसानों की कर्ज़माफी के मुद्दे पर गोल-मोल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि किसानों की कर्ज़माफी बड़ा मुद्दा है, इसके लिए प्रदेश सरकार अध्ययन कर रही है.


यहां बता दें की यूपी चुनाव में बीजेपी के प्रमुख मुद्दों में किसानों की कर्ज़माफी का मुद्दा हिट लिस्ट में था. अब उसका जवाब इस प्रकार आ रहा है. वही स्वच्छता अभियान से जुड़े मसले में बोलते हुए केशव प्रसाद ने कहा कि किसी भी हालत में सरकारी दफ्तर और सवार्जनिक इलाकों में गंदगी बर्दाशात नहीं की जाएगी. लापरवाही बरतने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.


उधर प्रदेश में यूपी बोर्ड और स्नातक की परीक्षा के समय बिजली की कटौती का मुद्दा भी केशव प्रसाद के सामने आया. इस पर उन्होंने कहा बिजली की कमी नहीं है. रोस्टर दुरुस्त कराया जाएगा. बड़ा कारण ये है के पूर्व की यूपी सरकार ने पैसा न होने का रोना रोकर अपना विकास किया, पर अब ऐसा नहीं होगा केंद्र से विकास का पैसा आएगा और विकास होगा. केंद्र हर सम्भव मदद करेगा. इस कार्यक्रम में काशी क्षेत्र के 14 जनपदों के सभी विधायक, लोकसभा सांसद ने भी हिस्सा लिया.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story