Archived

यूपी : नकली नोट छापने का भंडाफोड़, नकली नोट और मशीन सहित तीन गिरफ्तार

Arun Mishra
19 Jun 2017 10:56 AM GMT
यूपी : नकली नोट छापने का भंडाफोड़, नकली नोट और मशीन सहित तीन गिरफ्तार
x
पुलिस ने 500 और 2000 रुपये के नोट वाली करीब 80 हजार रुपये की जाली करेंसी बरामद की है। इसके साथ ही कुछ उपकरण भी बरामद किए गए..इनमें एक सपा नेता का दामाद बताया जा रहा है।
सहारनपुर : थाना देवबंद इलाके में नकली नोट बनाए जाने की सूचना पर थीतकी गांव में छापा मारने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव किया गया। बाद में पुलिस की ओर से भी पत्थर फेंके गए। इसमें बच्चों समेत कई लोग घायल हो गए। पथराव के बाद पुलिस ने 500 और 2000 रुपये के नोट वाली करीब 80 हजार रुपये की जाली करेंसी बरामद की है। इसके साथ ही कुछ उपकरण भी बरामद किए गए। पुलिस ने नकली नोट छापने वाले तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि थाना देवबंद पुलिस को एक सूचना मिली थी कि गांव थीतकी के एक मकान में नकली नोट बनाए जा रहे हैं। कुछ लोग उपकरणों और अन्य सामान के साथ नकली नोट छपने अवैध धंधा कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर जैसे ही पुलिस एक घर में छापा मारने पहुंची और यहां पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर जाने लगी तो विरोध में पुलिस पर पथराव किया गया।

सूत्रों के मुताबिक बाद में टीम की ओर से भी कुछ पत्थर फेंके गए। इस घटना में जिया-उल-हक समेत दो बच्चों के साथ ही कुछ अन्य लोग घायल हुए। छापे के विरोध के बाजवूद पुलिस ने तीनों लोगों को वहां से हिरासत में ले लिया और थाने ले आई । इनमें एक सपा नेता का दामाद बताया जा रहा है। गिरफ्त में लिए गए तीनों लोगों के पास से जाली करेंसी और कुछ उपकरण भी बरामद हुए हैं। करीब 80 हजार रुपये की नकली करेंसी बताई जा रही है। जबकि पथराव के मामले में पुलिस चुप्पी साधे है। मगर नकली नोटों की सूचना और कुछ करेंसी बरामद होने की बात कही जा रही है।

उधर, जिस घर में छापा मारा गया, उस परिवार की महिलाओं ने पुलिस पर ही पत्थर फेंकने और बच्चों के साथ महिलाओं को घायल करने के आरोप लगाए हैं। घटना के बारे में कोतवाल पंकज त्यागी ने बताया कि नकली नोट बनाने की सूचना पर पुलिस टीम गई थी। उन्होंने छापे के दौरान पथराव की स्थिति को नकारा। लेकिन कहा कि नकली नोटों के मामले की जांच चल रही है। जल्द ही पूरा खुलासा किया जाएगा।
रिपोर्ट : राहुल पटेल
Next Story